-पुलिस और कार्यकत्र्ताओं की बीच जमकर नोक-झोंक, कई कार्यकत्र्ता चढ़ गए बैरिकेडिंग पर

देहरादून,

बेरोजगारी और महंगाई को लेकर विधानसभा कूच कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को पुलिस ने रिस्पना पुल के समीप बैरिके¨डग लगाकर रोक दिया। इससे नाराज होकर कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा करने लगे। कार्यकत्र्ता बैरिकेडिंग के ऊपर चढ़ गए। जिससे पुलिस और कार्यकत्र्ताओं की बीच जमकर नोकझोंक हुई। धक्कामुक्की के दौरान बैरिकेडिंग से गिरने से कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया सचिव वैभव वालिया, प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप चमोली, प्रदेश सचिव अभिनव थापर घायल हो गए। बाद में पुलिस ने 50 कार्यकत्र्ताओं को हिरासत में ले लिया। इसके बाद हंगामा शांत हुआ।

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

शुक्रवार दोपहर दो बजे युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में ईसी रोड स्थित एक वे¨डग प्वाइंट से प्रारंभ हुआ कूच सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए करीब पौने तीन बजे रिस्पना पुल के निकट पहुंचा। यहां पहले से भी भारी पुलिस बल तैनात था। आक्रोशित कार्यकत्र्ताओं और पुलिस की बीच तीखी झड़प को कूच में शामिल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने आगे आकर शांत करने का प्रयास किया। इस दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने सरकार को महंगाई व बेरोजगारी रोकने में विफल बताते हुए वहां मौजूद एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। नेहरू कालोनी थाने के इंस्पेक्टर राकेश गुसाई के अनुसार हिरासत में लिए गए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी समेत 3 दर्जन कार्यकत्र्ताओं ने निजी कारणों का हवाला देकर छोड़ने का आग्रह किया। जिस पर उन्हें रास्ते में छोड़ दिया गया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि उत्तराखंड बेरोजगारी के मामले में पहले पायदान पर है। सरकार नौकरी देने में सफल नहीं हो पाई। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने सरकार पर हमला बोला।

कार्यकत्र्ताओं की कटी जेब

कूच के दौरा उमड़ी भारी भीड़ के दौरान कई कार्यकत्र्ताओं की जेबें भी कटी। युवा के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी ने कहा कि जिन कार्यकत्र्ताओं की जेब कटी हैं। उन्होंने इस मसले को लेकर पुलिस में भी कंप्लेन दर्ज कराई हैं।

Posted By: Inextlive