- तीसरे दिन 4199 ने डाउनलोड किया चालान

- 18 जुलाई से शुरू होगा सीट अलॉटमेंट प्रोसेस

DEHRADUN: बीते सालों की तरह इस साल भी उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी की काउंसिलिंग को लेकर छात्रों की रुझान कम देखने को मिल रहा है। यूनिवर्सिटी द्वारा च्वॉइस फिलिंग लॉक करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। पहले दिन केवल ब्8ख् कैंडिडेट्स ने च्वॉइस लॉक की, जबकि 8ब्भ् ने च्वॉइस फिल की।

ब्क्99 कैंडिडेट्स ने चालान डाउनलोड किए

बुधवार को उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी से जुड़े प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज, संघटक कॉलेज और पंत नगर यूनिवर्सिटी में जेईई मेंस स्कोर के आधार पर एडमिशन प्रदान करने के लिए शुरू हुई काउंसिलिंग के तीसरे दिन तक ब्क्99 कैंडिडेट्स ने काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए चालान डाउनलोड किए। वहीं बुधवार शाम तक ख्0फ्ख् कैंडिडेट्स ने फीस जमा कराई। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने च्वॉइस फिलिंग और लॉक करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। जिसके चलते प्रदेश भर से कुल 8ब्भ् कैंडिडेट्स ने कॉलेज और ब्रांच को लेकर च्वॉइस फिल की। जबकि ब्8ख् कैंडिडेट्स ने अपनी रैंक के आधार पर काउंसिलिंग के लिए अपनी च्वॉइस चॉक की।

बुधवार शाम तक कुल ख्0फ्ख् कैंडिडेट्स ने फीस जमा करा दी थी। च्वॉइस लॉक करने वाले कैंडिडेट्स को प्रदेश के कॉलेजेज की क्क्,भ्ब्8 बीटेक सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा। क्8 जुलाई को सीट अलॉटमेंट प्रोसेस शुरू होगा। कैंडिडेट्स क्9 से ख्ख् जुलाई के बीच अलॉटेड सीट्स पर एडमिशन लेंगे। ख्भ् जुलाई से सेकेंड फेज शुरू होगा। इसके बाद खाली बची सीटों पर थर्ड फेज की काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी।

डा। एसके गोयल, नोडल ऑफिसर, यूटीयू काउंसिलिंग

Posted By: Inextlive