-दुबई के एक होटल में काम करता है उजैर रजा

-पाक के कराची का रहने वाले उजैर के आईएसआई से संपर्क उजागर

Meerut : पाक जासूस इजाज के अकाउंट में दुबई से उजैर रजा मनी ट्रांसफर करता था। लगातार आईएसआई के संपर्क में बने रजा वहां किसी होटल में कर्मचारी है और भारत में जासूसी कर रहे एजेंटों को पैसा मुहैया कराता है। इजाज के कोलकाता स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट में उजैर ने कई बार रकम जमा कराई है। पड़ताल में निकलकर आया कि वह दूसरे आईएसआई एजेंटों के संपर्क में भी है।

सेंधमारी में शरीक

देश में रहकर देश की सुरक्षा में सेंध लगा रहे आईएसआई के एजेंट बाकायदा यहां अकाउंट खुलाकर फॉरेन से ट्रांजिक्शन कर रहे हैं और बैंक आंख मूंदकर बैठी हुई है। जांच एजेंसियों ने इजाज के कोलकाता के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अकांउट की डिटेल हासिल कर ली हैं, जिसके तहत पता लगाया जा रहा है कि उसके अकाउंट में रकम किसने डाली थी। हालांकि जांच एजेंसी पहले ही पता लगा चुकी थी कि अकांउट में दुबई, श्रीनगर और सऊदी अरब से रकम डाली गई थी। आश्चर्यजनक है कि देश की राष्ट्रीयकृत बैंक में आईएसआई जासूस का पैसा आ रहा है और बैंक को इसकी खबर भी नहीं है।

कमी नहीं 'पनाहगारों' की

बाकायदा वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर और हवाला के जरिए भी रकम भेजी जा रही थी। जांच एजेंसियों ने पड़ताल कि है कि दुबई से इजाज के अकांउट में रकम उजैर खान डाल रहा था। उजैर भी पाकिस्तान के कराची का रहने वाला है, जो अब दुबई में रहता है। देश में इजाज के पनाहगारों की कमी नहीं है। खुफिया एजेंसियों का दावा है कि इजाज के पास बड़ी रकम हवाला के जरिए आई है।

Posted By: Inextlive