-ठंड के बढ़ते तेवर ने लोगों को ठिठुरने पर किया मजबूर

-दूसरे दिन भी छाया रहा कोहरा, उड़ानें हुई प्रभावित

VARANASI

कोहरे के प्रकोप के साथ अब ठंड ने भी असर दिखाना शुरू कर दिया है। जिसका असर मंगलवार की सुबह देखने को मिला। नन्हे मुन्ने कंपकंपा देने वाली ठंड में स्कूल जाने के लिए मजबूर दिखे तो लोगों को घर से बाहर निकलने पर जैकेट से बाहर हाथ निकालना भी भारी पड़ा। सर्द हवाओं के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त दिखा। दोपहर में सूर्य देवता ने दर्शन भी दिए लेकिन सिर्फ नाम के लिए ही उनकी मौजूदगी रही। बर्फीली हवाओं ने ठंड को और बढ़ाने का काम किया। जिसके कारण मंगलवार को टेम्प्रेचर में एक डिग्री की कमी दर्ज की गई और पारा लुढ़क कर ख्0.8 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा।

रात में टेम्प्रेचर स्थिर

मंगलवार की सुबह घने कोहरे और पड़ रही ओस की बूंदों ने लोगों को गलन का एहसास कराया। सोमवार को जहां मैक्सिमम टेम्प्रेचर ख्क्.8 रिकॉर्ड हुआ। वहीं मंगलवार को इसमें एक डिग्री की गिरावट दर्ज हुई और पारा ख्0.8 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं मिनिमम टेम्प्रेचर में ज्यादा उतार चढ़ाव नहीं हुआ और पारा सोमवार को क्भ् डिग्री से हल्का सा बढ़कर क्भ्.क् डिग्री दर्ज हुआ। हालांकि कोहरे का असर सोमवार से ज्यादा मंगलवार की सुबह देखने को मिला।

अलाव का इंतजाम नहीं

-मंगलवार की सुबह और रात में बढ़ी गलन कंपाने वाली रही

-दिन में हल्की धूप के बाद भी गलन से लोग दिखे परेशान

-ठंड के बाद भी सिटी में कहीं नहीं दिखा अलाव का इंतजाम

-लोग टायर ट्यूब और लकड़ी आदि जलाकर सेंकते रहे आग

-मौसम वैज्ञानिक प्रो। एसएन पांडेय के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेस के पीछे से आ रही बर्फीली हवा ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को जकड़ा हुआ है

-मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अभी एक दो दिन तक गलन ऐसे ही रहेगी

Posted By: Inextlive