- 26 से 30 नवंबर तक आयोजित हुई थी 30वी जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप

- महाराष्ट्र के अनिल साहू के तीन साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

- मेरठ के तीन खिलाडि़यों ने गोला फेंक में स्वर्ण समेत तीन मेडल जीते

Meerut : विजयवाड़ा में आयोजित फ्0वी जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप-ख्0क्ब् में मेरठी वरुण काकरान ने नेशनल रिकॉर्ड कायम कर जिले का ही नहीं पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया। इसके अलावा अन्य खेलों में मेरठी लड़के-लड़कियों में मेडल हासिल यूपी टीम को मेडल संख्या में बढ़ाने में अहम योगदान दिया। चारों खिलाडि़यों मेरठ में पहुंच गए हैं। स्टेडियम में प्रैक्टिस को जुट गए हैं।

अंडर-क्ब् हाईजंप में नेशनल रिकॉर्ड

यूपी की टीम में अंडर-क्ब् हाईजंप में वरुण काकरान ने अपना बेस्ट प्रदर्शन किया। वरुण नेशनल रिकॉर्ड बनाते हुए यूपी के साथ मेरठ का भी नाम रोशन किया। वरुण ने क्.8म् मीटर की हाई जंप लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले ये रिकॉर्ड महाराष्ट्र के अनिल साहू ने वर्ष ख्0क्क् में बनाया था। उस वक्त अनिल साहू क्.8भ् मीटर की हाई जंप लगाई थी। वरुण का प्रदर्शन इस बात पर भी इंर्पोटेंट हो जाता है कि दूसरे पोजिशन पर आने वाले हरियाणा के अनिल से क्भ् सेंटीमीटर आगे थे। यानी दूसरी पोजिशन पर अनिल ने क्.7क् मीटर की जंप लगाई।

गोला फेंक पर लहराया परचम

अगर अन्य खेलों की बात की जाए तो गोला फेंक में भी मेरठी प्लेयर्स ने कमाल दिखाया। अगर अंडर-क्म् बालिका गर्व की बारे में बात करें तो अनामिका दास ने पहला स्थान प्राप्त किया। अनामिका ने क्फ्.0क् मीटर तक गोला थ्रो किया। वहीं अंडर-क्म् बालिका वर्ग में ही किरन बालियान ने क्ख्.क्ब् मीटर तक गोला थ्रो कर थर्ड पोजिशन हासिल कर दूसरा मेडल दिलाने में मदद की। अंडर-क्म् बालक वर्ग में गोला फेंक में भी यूपी को मेरठी प्लेयर ने मेडल दिलाया। मेरठ के उदित कुमार सिंह ने क्म्.ख्0 मीटर तक गोला फेंककर सेकंड पोजिशन हासिल की।

मेरठ के बच्चों का प्रदर्शन बेहद खास और काबिले-तारीफ है। हमें उनसे हमेशा से ही इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहती है।

- राजाराम, सचिव, एथलेटिक्स एसोसिएशन

ये मेरठ के अलावा पूरे यूपी के गर्व की बात है कि हमारे बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया। आने वाले सालों में बच्चे और भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

- जयबीर सिंह, कोच, एथलेटिक्स

बॉक्स

ये रहा खिलाडि़यों का प्रदर्शन

एज ग्रुप नाम इवेंट्स पोजिशन

बालक-क्ब् वरुण हाईजंप फ‌र्स्ट क्.8म् मी। (रिकॉर्ड)

बालिका-क्म् अनामिका गोला फेंक फ‌र्स्ट क्फ्.0क् मीटर

बालिका-क्म् किरन गोला फेंक थर्ड क्ख्.क्ब् मीटर

बालक-क्म् उदित गोला फेंक सेकंड क्म्.ख्0 मीटर

Posted By: Inextlive