-यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के छात्रों ने काटा हंगामा

- लगाया घपलेबाजी और धोखाधड़ी का आरोप

- खूब हुई धक्कामुक्की और बहसबाजी

Meerut- शुक्रवार को यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के छात्र एवं छात्राओं ने जमकर हंगामा काटा। छात्रों ने वीसी पर घपलेबाजी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा देने के लिए कहा। मौके पर घंटेभर छात्रों एवं चीफ प्रॉक्टर व वीसी में धक्कामुक्की हुई, मामले को शांत करने के लिए मजबूरन वीसी को सिक्योरिटी को बुलाना पड़ा। मौके पर छात्रों को समझा बुझाकर भेजा गया।

18 लाख की बरबादी

शुक्रवार को सीसीएसयू में वीसी कार्यालय पर पहुंचे एबीवीपी के छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। इस दौरान छात्रों ने वीसी पर ओएमआरशीट व मार्कशीट में घपलेबाजी करने का आरोप लगाया। छात्र नेता चिराग गुप्ता का कहना था कि फाइनल ईयर एग्जाम के लिए बनाई गई ओएमआरशीट बिल्कुल गलत तरीके से बनाई गई है। शीट में दस कॉलम की जगह आठ कॉलम दिए गए हैं। जिससे यूनिवर्सिटी का 18 लाख का नुकसान हो गया है।

लो क्वालिटी की मार्कशीट

यही नहीं छात्रों को दी जाने वाली मार्कशीट में भी इस बार काफी लो क्वालिटी की है, इसमें फोटो स्टेट जैसा कागज यूज किया गया है। जिससे साफ है कि इन दोनों ही काम को करने वाली समिति ने जमकर घपलेबाजी की है। जिसमें वीसी ने भी सहयोग दिया है। इस दौरान छात्रों की मांग थी कि या तो समिति पर कार्रवाई की जाए अन्यथा वीसी इस्तीफा दे दें।

खूब हुई धक्कामुक्की

मौके पर वीसी प्रो। तनेजा व चीफ प्रोक्टर ढाका ने छात्रों की बीच खूब बहसबाजी व धक्कामुक्की हो गई। छात्रों ने भी उग्र रुप धारण कर लिया था। इस दौरान चिराग ने कहा कि वीसी ने सहारनपुर की एक बिना मान्यता वाले कॉलेज की प्रोफेसर को सेटिंग कर नौ जिलों का डीन बना दिया है। जो नियमों के विरुद्ध है।

दें इस्तीफा या काम करें

इस दौरान वीसी और छात्रों के बीच जमकर बहसबाजी हुई। छात्रों ने वीसी से पद से इस्तीफा देने की मांग की। छात्रों का कहना था कि या तो वीसी सही तरीके से छात्रों के हित में काम करें अन्यथा अपने पद से इस्तीफा दे दें।

ये थे मौजूद

मौके पर चिराग गुप्ता, अंशुल गुप्ता, उत्तम सैनी, नीतिन मित्तल, विपुल राय, रोहित आनंद, उज्जवल पालीवाल, प्रीति गौड़, अंकित स्वामी सहित सौ से अधिक छात्र मौजूद रहे।

इस्तीफे पर अड़े छात्र

यूनिवर्सिटी में वीसी प्रो। एनके तनेजा व चीफ प्रॉक्टर की एबीवीपी के पदाधिकारियों के साथ खूब हाथापाई हुई है। ऐसे में जब छात्रों ने वीसी के इस्तीफा देने के लिए कहा तो छात्रों और वीसी के बीच खूब धक्कामुक्की व हाथापाई तक हो गई। हालाकि इस मामले अभी कोई केस तो दर्ज नहीं हुआ है। लेकिन मामला मारपीट से भी आगे तक पहुंच गया था।

Posted By: Inextlive