-वीडीए बोर्ड की बैठक में कमिश्नर ने मातहतों को दिया निर्देश

-कहा, नियोजित योजना बनाकर कराएं विकास कार्य

>varanasi@inext.co.in

VARANASI

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि नियोजित प्लान बनाकर विकास कार्य कराएं। जगह-जगह अवैध रूप से बस रहीं कॉलोनियों पर कड़ाई से रोक लगाई जाये। जिस एरिया में अवैध भवन निर्माण होगा। वहां के जोनल अफसर पर कार्रवाई होगी। कमिश्नर की अध्यक्षता में मंगलवार को कमिश्नरी सभागार में वाराणसी विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक हुई। इसमें कमिश्नर ने कहा कि हॉस्पिटल्स, होटल्स आदि में बेसमेंट में बने पार्किंग का अगर कामर्शियल यूज हो रहा है तो इसकी चेकिंग कर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि रोड्स व चौराहों पर एक रंग और साइज के साइनेज लगाए जाएं।

बड़े भू-माफिया करें चिन्हित

कमिश्नर ने कहा कि बिना नक्शा पास कराए भवन निर्माण पर कड़ाई से रोक लगाई जाये। आम लोगों की सहूलियत के लिए वीडीए अपना हेल्प डेस्क बनाए और उसका प्रचार-प्रसार करे। ताकि बनारस में प्रॉपर्टी खरीदने वाले लोगों को उसकी वैधता की जानकारी रहे। उन्होंने बड़े भू-माफिया को भी चिन्हित करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने भवन निर्माण के औद्योगिक भूखंडों पर एफएआर बढ़ाने, ट्रांसफर डेवलपमेंट राइट टीडीआर को प्रचारित करने का निर्देश दिया।

तीन जगह बनेंगी कैटल कॉलोनी

बोर्ड की बैठक में कैटल कॉलोनी बनाने के लिए बजट स्वीकृत हुआ। चोलापुर, महेशपुर और छितमपुर में कैटल कॉलोनियां बनेंगी। कमिश्नर ने एक जगह पर दो महीने में कॉलोनी बनाने का निर्देश दिया। इस दौरान कमिश्नरी परिसर में मंडलीय विकास भवन बनाने का प्रस्ताव पारित हुआ। इसमें विभिन्न विभागों के मंडल स्तर के कार्यालय एक साथ होंगे। इसमें मंडलीय सूचना कार्यालय भी होगा। संचालन वीडीए के उपाध्यक्ष राजेश कुमार ने किया।

Posted By: Inextlive