RANCHI : स4जी दुकानों को हटाने के मामले में लालपुर-कोकर रोड गुरुवार को हंगामा जोन बना रहा। रांची नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम और रांची पुलिस के जवानों ने जब स4जी दुकानों को हटाना शुरू किया तो यहां लालपुर चौक से डिस्टिलरी पुल तक अफरातफरी का माहौल बन गया। धावा दल ने जैसे ही स4जी की टोकरियों को उठाकर गाड़ी में डालना शुरू किया, स4जी विक्रेताओं का गुस्सा फूट पड़ा। कई स4जी विक्रेता जहां धावा दल की गाड़ी पर बैठ गए, वहीं महिला स4जी विक्रेता गाड़ी के सामने लेट गई। ऐसे में माहौल को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्की लाठियां भांजी। इसे लेकर स4जी विक्रेताओं ने रांची नगर निगम के खिलाफ केस करने का निर्णय लिया है।

आज भी चलाएंगे अभियान

रांची निगम की इंफोर्समेंट टीम गुरुवार की सुबह दस बजे ही पहुंच गई थी, लेकिन कारवाई को लेकर वह पुलिस जवानों के आने का इंतजार करती रही। जब पुलिस के अधिकारी व जवानों पहुंचे तो इंफोर्समेंट की टीम ने कार्रवाई शुरू की। इंफोर्समेंट ऑफिसर अ2तर हक ने बताया कि पुलिस के सपोर्ट के बिना ऐसे लोगों से निपटना मुश्किल है। अब हमें आदेश मिलेगा तो शुक्रवार को भी अभियान चलाया जाएगा।

घंटों रहा जाम, गाडि़यों की लगी लंबी कतार

रांची नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम और स4जी विक्रेताओं के बीच विवाद से लालपुर-कोकर रोड में घंटों जाम की स्थिति बनी रही। रोड के दोनों तरह गाडि़यों की लंबी कतार लग गई थी। पैदल चलना भी मुश्किल पड़ रहा था। इधर, पुलिस द्वारा लाठी भांजे जाने के बाद यहां अफरातफरी भी फैल गई.लोग इधर-उधर भागने लगे थे। हालांकि, कुछ घंटों बाद यहां की स्थिति सामान्य हो गई।

देर शाम फिर सज गईं स4जी दुकानें

दिन में हंगामे के बाद कुछ देर के लिए लालपुर-कोकर रोड पर सन्नाटा पसरा रहा। एक-एक कर इंफोर्समेंट टीम ने डिस्टिलरी पुल तक दुकानों को तो हटा दिया, लेकिन शाम ढलने के साथ यहां फिर से रोड के दोनों किनारे दर्जनों स4जी दुकानें सज गईं।

Posted By: Inextlive