फोर व्हीलर की चोरी कर कमाता था पैसा

DEHRADUN: अंतरराज्जीय वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक फोर व्हीलर गाड़ी का इंजन भी बरामद किया है। आरोपी विभिन्न राज्यों में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

बोलेरो गाड़ी का इंजन बरामद

पुलिस ने बताया कि अगस्त में थाना नेहरू कॉलोनी में बोलेरो गाड़ी के चोरी होने का मामला दर्ज किया गया था। इससे पूर्व विकासनगर थाना क्षेत्र में भी बोलेरो गाड़ी चोरी होने का मामला संज्ञान में आया था। पुलिस ने वाहन गिरोह के सक्रिय होने के संदेह पर एक टीम गठित की थी। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने हरिद्वार जनपद के मंगलौर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी के पास से विकासनगर क्षेत्र से चोरी की गई बोलेरो गाड़ी का इंजन भी बरामद किया गया है। थाना प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान इस्तकार पुत्र अब्दुल अजीज निवासी मंगलौर के रूप में हुई है। आरोपी गिरोह बनाकर पिछले कई समय से वाहन चोरी कर उसके पार्टस बेचकर पैसे कमाने का अवैध काम करता आ रहा है। संबंधित धाराओं में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हरियाणा में भ्0 हजार का ईनामी

पुलिस की जांच में पता लगा है कि आरोपी पर विभिन्न राज्यों की पुलिस ने करीब भ्0 से अधिक चोरी के मुकदमें दर्ज किए हैं। वाहन चोरी के मामलों में आरोपी कई बार हवालात की सैर भी कर चुका है। इसके अलावा हरियाणा में आरोपी की धरपकड़ को लेकर भ्0 हजार तक का ईनाम घोषित था। बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की जांच भी की जा रही है।

मोटरसाइकिल चोरी

कोतवाली नगर क्षेत्र से एक व्यक्ति ने मोटरसाइकिल चोरी होने की सूचना दर्ज करवाई है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त सुरविंदर सिंह निवासी पार्क रोड देहरादून ने तहरीर दी कि बीते दिन उसकी मोटरसाइकिल पलटन बाजार क्षेत्र से चोरी हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive