- मालवीय पुल मरम्मत के काम में दूसरे दिन आई तेजी, डीएम ने भी किया वर्क प्रोग्रेस का इंस्पेक्शन

- कमिश्नर ने नाव और स्टीमर संचालन को क्रास चेक करने का दिया ऑर्डर

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ: मालवीय पुल मरम्मत के काम के चलते शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी हजारों लोगों को पदयात्रा करनी पड़ी। गुरुवार से पुल पर पैदल और साइकिल सवार लोगों को छोड़ हर तरह के व्हीकल्स की एंट्री बैन की गयी है। ये बैन शनिवार तक रहेगा। यदि तब तक काम पूरा नहीं हुआ तो इस बैन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। वाराणसी और मुगलसराय को जोड़ने वाले इस बेहद इम्पॉर्टेट और बूढ़े पुल पर व्हीकल्स की एंट्री बैन किये जाने का सबसे ज्यादा असर मुगलसराय से ट्रेन पकड़ने वालों पर पड़ा है जिन्हें अब करीब 15 किमी एक्ट्रा सफर करते हुए स्टेशन पहुंचना पड़ रहा है।

डीएम ब्लाक कराया रास्ता

पुल मरम्मत के काम का जायजा लेने कई डिपार्टमेंट्स के अफसरों संग डीएम प्रांजल यादव भी मालवीय पुल पहुंचे। उन्होंने अफसरों से कहा कि जब तक मरम्मत का काम पूरा न हो किसी भी तरह के बड़े वाहन पुल पर नहीं आने चाहिये। उन्होंने पुल के पूरे रास्ते पर को जगह जगह बैरियर से ब्लाक करने का भी ऑर्डर दिया। इंस्पेक्शन में एडीएम सिटी एमपी सिंह, पीडब्लूडी के इंजीनियर साथ रहे।

नाव भी नहीं कर पा रही मदद

पुल पर व्हीकल्स की एंट्री बंद किये जाने के बाद जहां पैदल और साइकिल सवार डेढ़ किमी पदयात्रा करने का दूसरे दिन भी मजबूर हुए वहीं बहुत सारे लोगों ने राजघाट से चल रही बड़ी नौकाओं की सवारी की। हालांकि नाव से लोगों को बहुत मदद नहीं मिल पा रही है। नाव में वक्त बहुत ज्यादा लग रहा है। दूसरे, नाव पर बाइक वगैरह लादने को लेकर शुरू हुई कड़ाई का असर भी दिखने लगा है। ऐसे में लोगों को बाइपास रोड का सहारा लेना पड़ रहा है।

कमिश्नर भी हुए टाइट

मालवीय पुल पर ट्रैफिक बंद किये जाने के बाद नावों पर बढ़ रही भीड़ के मद्देनजर कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव ने भी अफसरों को एलर्ट रहने को कहा है। ये भी कहा है कि सभी तरह की नौकाओं व स्टीमरों की क्षमता को कड़ाई से जांचने का ऑर्डर डीएम, जिला पंचायत व नगर निगम अफसरों को दिया है। उन्होंने ये भी कहा है कि किसी भी दशा में न ओवरलोडिंग की जाये ना ही प्रतिबंधित चीजें नाव पर लोड हों। साथ ही नावों की स्थिति की जांच स्पेशल टीम से कराने को कहा है।

Posted By: Inextlive