RANCHI: रिम्स में चोरी का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन परिजनों की बाइक चोरी होती रहती है। इसे लेकर मामला भी दर्ज कराया जाता है लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं होता है। अब चोरों का मनोबल इतना बढ़ चुका है कि इन्होंने डॉक्टरों को टारगेट बना लिया है। यही वजह है कि डॉक्टर्स पार्किग में कार का शीशा तोड़कर एक डॉक्टर का लैपटॉप उड़ा लिया। इसके बावजूद चोर को पकड़ने में न तो पुलिस को कोई सफलता मिली है और न ही सीसीटीवी से कोई सुराग मिल पाया है।

महीने में एक दर्जन गाडि़यां चोरी

कैंपस स्थित एसबीआई के पास से बुधवार को एक बाइक की चोरी हो गई। ज्योति प्रकाश ने बाइक की चोरी होने की लिखित शिकायत बरियातू थाना में की। बताया कि वह एसबीआई बैंक में अपनी मां को लेकर गए थे। इस दौरान उनकी अपाचे आरटीआर 180 बाइक वहीं बाहर खड़ी की थी। लेकिन लौटने पर उसकी बाइक नहीं मिली। काफी छानबीन के बाद पता चला कि एक युवक को उसकी बाइक लेकर जोड़ा तालाब रोड की ओर जाते देखा गया। लेक व्यू हॉस्पिटल के सीसीटीवी फुटेज में भी चोर को देखा गया। इससे पहले भी एक दर्जन बाइक महीने भर में गायब हो चुकी है।

सिक्योरिटी में 100 सैप के जवान

सिक्योरिटी को दुरुस्त करने के लिए ही रिम्स प्रबंधन ने सैप के जवानों को तैनात किया गया है। सैप के 100 जवानों को हाई सैलरी पर रखा गया है ताकि सिक्योरिटी में कोई सेंध न लगे। लेकिन ये जवान कहीं भी ड्यूटी पर तैनात नजर नहीं आते। इसके अलावा ह्यूमन रिसोर्स के जवानों में भी अब ड्यूटी को लेकर उत्साह नहीं देखा जा रहा है। इस वजह से सिक्योरिटी व्यवस्था लचर हो गई है।

Posted By: Inextlive