- अभी तक निगम दो वेंडर जोन ही बना पाया

- 21 वेंडर जोन को लेकर अभी तक निर्माण कार्य नहीं हुआ शुरू

DEHRADUN: निगम की ओर से चिन्हित किये गये वेंडर जोन बनने के बाद ही अब टेंडर प्रक्रिया शुरू की जायेगी। हालांकि निगम ने गत माह वेंडर जोन के निर्माण से पहले टेंडर खोल दिए थे। जिस पर पार्षदों ने जमकर निगम परिसर में हंगामा भी काटा था, लेकिन अब निगम ने फैसला लिया है कि वेंडर जोन के निर्माण के बाद ही वेंडरों के लिए टेंडर खोले जायेंगे। निगम से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक दो वेंडर जोन का निर्माण निगम द्वारा कर लिया गया है।

पार्षदों ने किया था विरोध

दरअसल निगम ने कि ओर से कुछ माह पहले लालपुल के वेंडर जोन के टेंडर खोले गये थे। इसके लिए क्0ख् आवेदन आये थे, जबकि इसमें 8ब् वेंडरों के लिए जगह निर्धारित की गयी थी। इसमें से क्0 परसेंट दिव्यांगों के लिए कोटा रखा गया था। टेंडर खुलने के बाद ही निगम परिसर में हल्ला शुरू हो गया। वजह रही कि पार्षदों ने निगम पर अपने चेहतों को टेंडर में शामिल करने का आरोप व दिव्यांग कोटा न दिए जाने की बात कही। जिसके बाद निगम की ओर से फैसला लिया गया था।

अभी ख्क् वेंडर जोन हैं बाकी

निगम से मिली जानकारी के मुताबिक सड़क पर लगने वाली ठेलियों के लिए ख्फ् वेंडर जोन चिन्हित किए गये हैं, जिसमें से लालपुल और धर्मपुर एलआईसी बिल्डिंग के पास वेंडर जोन बना दिए गए हैं, यहां कुल क्ब्ब् ठेलियां खड़ी की जा रही हैं। जबकि, ख्क् वेंडर्स जोन अभी भी बनाए जाने बाकी हैं।

---------------

वेंडर जोन के निर्माण के बाद वेंडरों के लिए टेंडर खोले जायेंगे, जिससे किसी भी तरह की दिक्कत न हो। प्रत्येक वेंडर जोन में दस परसेंट कोटा दिव्यांगों के लिए रखा गया है।

विनय प्रताप, कर अधीक्षक ( भूमि)

Posted By: Inextlive