- नगर निगम द्वारा शहर में डेवलप किए जाने हैं 23 वेंडर्स जोन

- 776 वेंडर्स को मिलेगी इन वेंडर्स जोन में ठेली लगाने की जगह

DEHRADUN: शहर में चिन्हित किए गए ख्फ् वेंडर्स जोन की लिस्ट नगर निगम द्वारा जारी कर दी गई है। ख्फ् वेंडर्स जोन में 77म् वेंडर्स को ठेली लगाने के लिए जगह उपलब्ध की जाएगी। निगम द्वारा इसके लिए लाइसेंस फीस भी तय कर दी गई है। बताया जा रहा है कि फ्0 सितंबर तक सभी वेंडर्स को लाइसेंस जारी कर दिए जाएंगे। एक वेंडर जोन निगम द्वारा बना दिया गया है, ख्ख् अभी बनने बाकी हैं।

क्0 लाख रुपए होंगे खर्च

शहर में बनाए जाने वाले ख्फ् वेंडर्स जोन के डेवलपमेंट के लिए क्0 लाख रुपए का बजट नगर निगम द्वारा तय किया गया है। इस रकम से वेंडर्स जोन में टॉयलेट्स, शेड और पानी की सुविधा दी जाएगी। इलके बाद पानी का शुल्क वेंडर्स से वसूला जाएगा।

अब तक फ्000 आवेदन

वेंडर जोन के लिए निगम के पास अभी तक फ्000 एप्लीकेशंस आ चुकी हैं। उपभोगताओं की ओर से किए गये आवेदनों में निगम सबसे पहले लोकल वेंडर्स को प्राथमिकता देगा। बाहरी वेंडर्स को निगम चलती फिरती ठेली का लाइसेंस जारी करेगा। निगम की ओर से जो वेंडर वेंडर्स जोन में अपनी ठेली लगाएंगे। उनसे लाइसेंस फीस के तौर पर एक हजार रुपया सालाना वसूला जाएगा। इधर चलती-फिरती ठेलियों के लिए यह शुल्क म्00 रुपए सालाना रखा गया है।

-------------------------

शहर में सभी वेंडर्स जोन चिह्नित कर लिए गये हैं। वेंडर्स जोन को डेवलप करने के लिए क्0 लाख रुपए का बजट रखा गया है। ठेलियों के लिए लाइसेंस फीस भी तय कर ली गई है। अभी तक एक वेंडर जोन ही डेवलप हो पाया है, जल्द ही बाकी ख्ख् वेंडर्स जोन डेवलप कर लिए जाएंगे।

विनोद चमोली, मेयर, नगर निगम।

कहां बनेंगे वेंडर्स जोन

सीमाद्वार, एफआरई मेन गेट के पास, पंडितवाड़ी केवि के पास, दून विहार जाखन, कैनाल रोड, परेड ग्राउंड (दून क्लब के पास), सर्वे चौक, महन्त इन्द्रेश अस्पताल रोड, लक्ष्मण इण्टर कॉलेज के पास, पथरीबाग चौक, सहस्त्रधारा क्रॉसिंग, डीबीएस कॉलेज के पीछे, रायपुर चुंगी, अजपुर चौकी के पास, धर्मपुर (एलआईसी ऑफिस के पास), हरिद्वार रोड (आकाशवाणी बिल्डिंग के बाहर), दीपनगर (हरापुल), दीपनगर (रेलवे फाटक के पास), सीमाद्वार मलिक चौक, रेसकोर्स बन्नू स्कूल चौक, रेसकोर्स गुरुनानक चौक, कौलागढ़।

(लालपुल का वेंडर्स जोन बनकर तैयार)

------------

ख्ख् वेंडर्स जोन डेवलप होने बाकी, एक बना

77म् ठेलियां लगेंगी सभी जोन में

70 ठेलियों की व्यवस्था के साथ सीमाद्वार में सबसे बड़ा जोन

क्0 ठेलियों की व्यवस्था के साथ माता मंदिर रोड पर सबसे छोटा जोन

क् वेंडर्स जोन अब तक हुआ डेवलप

फ्000 आवेदन मिले हैं ख्ख् जोन के लिए

क्0 लाख रुपए खर्च होंगे जोन्स पर

क्000 रुपए सालाना फीस एक वेंडर के लिए

म्00 रुपए सालाना शुल्क देंगी चलती-फिरती ठेलियां

फ्0 सितंबर तक सारे जोन हो जाएंगे डेवलप

Posted By: Inextlive