-अलग-अलग वीआईपी नंबरों पर केवल एक-एक लोगों ने ही दिखाया इंट्रेस्ट

-नीलामी के लिए कम से तीन लोगों को लगानी होती है बोली

-एक बार और मिलेगा मौका, इसमे बोली लगाने वाले को मिल जाएगा नंबर

GORAKHPUR: गोरखपुराइट्स वीआईपी नंबरों के रेट तय होने के बाद इस पाने के लिए जरा भी इंट्रेस्टेड नहीं दिख रहे हैं। जबकि इससे पहले हर किसी को वीआईपी नंबर ही भाता था। नए रेट आने के बाद ख्भ् सितंबर को वीआईपी नंबरों की नीलामी प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू की गई। चार दिन बीतने के बाद आठ नंबरों पर केवल एक-एक लोगों ने ही इंट्रेस्ट दिखाया। जबकि, नीलामी में एक नम्बर पर कम से कम तीन लोगों को बोली लगानी होती है। मंगलवार से नीलामी की दूसरी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसमें अगर कोई बोली नहीं लगाता है तो पहले से आठ नंबरों का रजिस्ट्रेशन कराने वालों को नंबर अलॉट कर दिया जाएगा। बाकि बचे नम्बरों को लॉक कर दिया जाएगा।

भ्0 हजार और क् लाख वाले खाली

नीलामी की हालत यह थी कि जो महंगे नंबर जैसे पचास हजार और एक लाख वाले थे, उन पर तो दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आया। वहीं, फ्ब्म् फैंसी नंबरों में से केवल आठ ही नम्बर जिनका रेट फ् हजार से क्भ् हजार तक उन्हीं को पाने के लिए कुछ लोग आतुर दिखे। गोरखपुर में नीलामी के बाद से ही वीआईपी नंबरों से लोग आंखें चुराने लगे हैं।

इन नम्बरों पर लगी बोली

यूपी भ्फ् डी जे ब्क्ब्क्, यूपी भ्फ् डी जे भ्क्भ्क्, यूपी भ्फ् डी जे भ्फ्भ्फ्, यूपी भ्फ् डी जे 00क्क्, यूपी भ्फ् डी जे 0भ्भ्भ्, यूपी भ्फ् डी जे क्भ्क्भ्, यूपी भ्फ् डी जे ख्क्ख्क्, यूपी भ्फ् डी जे 8ब्8ब्।

ये थी इनकी कीमत

इसमें क्भ् हजार वाले तीन नंबर हैं। दस-दस हजार वाले दो नंबर और तीन-तीन हजार वाले तीन नंबरों पर ही केवल बोली लगाई गई।

रिन्युअल के लिए इंतजार

जब से ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने चालान की राशि बढ़ाई है। भले ही इसके बाद से बढ़े रेट पर अभी तक एक भी चालान नहीं काटा गया हो, लेकिन पब्लिक पर इसका बहुत अधिक असर पड़ा है। आरटीओ में भीड़ इस बात को बयां करने के लिए काफी हैं। अभी तक आरटीओ में डीएल बनवाने के लिए डेढ़ से दो महीने का समय ऑनलाइन मिल रहा था। अब भीड़ बढ़ने के कारण डीएल रिन्युअल कराने के लिए भी पब्लिक को महीनों इंतजार करना पड़ रहा है। इससे सबसे अधिक परेशान वो लोग हैं जो दशहरा की छुट्टियों में घर वापस आ रहे हैं। सप्ताह भर की छुट्टी में उनका डीएल से संबंधित काम पूरा ना हो पाने के कारण उन्हें दोबारा आना पड़ेगा।

वर्जन

आठ ही लोगों ने अभी तक वीआईपी नंबरों पर इंट्रेस्ट दिखाया है। इसलिए फिर से प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस बार बोली नहीं लगने पर पहले से बुक कराने वाले लोगों को नंबर अलॉट कर दिया जाएगा। रिन्युअल के लिए भीड़ बढ़ने के कारण लम्बी डेट मिल रही है।

श्याम लाल, आरटीओ प्रशासन

Posted By: Inextlive