- दीवान पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मद्द के लिए कदम बढ़ाया

- आसपास और स्कूल टीचर घर जाकर दिए 12 हजार रुपए।

Meerut नन्हीं विभूति की मद्द के लिए दीवान पब्लिक स्कूल के बच्चे भी बुधवार को उसके घर पहुंचे। बच्चों ने विभूति के परिजनों से मुलाकात की और उनको क्ख् हजार रुपये का चेक देकर उनकी मद्द की। वहीं आगे भी विभूति की मद्द करने का आश्वासन देने के लिए भी कहा।

पांचवीं का बच्चा भी आया सामने

विभूति की मद्द के लिए पांचवीं क्लास का छोटा सा देव कौशिक भी सामने आ गया है। उसने न केवल अपने पड़ोस के लोगों बल्कि स्कूल में पढ़ने वाले साथियों से भी आर्थिक मद्द मांगी। देव का कहना है कि इस तरह के कार्य करने की प्रेरणा उसे अपने स्कूल प्रिंसीपल व अपने पिता सुशांत कौशिक से मिली है।

रमईया ने की पहल

दसवीं क्लास की रमईया ने बताया कि जैसे ही उसने इस नन्हीं बच्ची की खबर पड़ी, उसने तभी से उसके लिए पैसा इकट्ठा करना शुरू कर दिया था। इस आर्थिक मद्द के लिए उसने अपने आसपड़ोस के लोगों से अपने सहपाठियों व स्कूल टीचर्स सभी से मद्द मांगी। रमईया कौशिक ने बताया जिसके बाद उसके सहपाठी भी साथ हो लिए। इन चार दिनों में उन्होंने क्ख् हजार रुपए इकट्ठे किए हैं। जिसमें उन्होंने अपनी पॉकेट मनी का हिस्सा भी डाला है।

साथियों का मिला काफी सपोर्ट

दसवीं क्लास की कृतिका शर्मा, अक्षय सोनी, मोरवी, गौरांक, रौनक व आंचल ने भी इस कार्य में पूरा योगदान दिया। इन सभी स्टूडेंट्स ने मिलकर इस क्ख् हजार रुपये की रकम को इकट्ठा कर विभूति की आर्थिक रुप से मद्द कर उसे पेरेंट्स को आगे भी मद्द करते रहने का आश्वासन दिया। रमईया कौशिक और उसकी सहेली कृतिका का कहना कि एक इंसानियत के नाते हमारा जो फर्ज होना चाहिए हमें उसे पूरा करना चाहिए। विभूति हमारी छोटी बहन जैसी है शहर के लोगों की बेटी है उसकी मद्द के लिए सभी को अपनी क्षमतानुसार कुछ करना चाहिए।

बच्चों की हूं मैं शुक्रगुजार

विभूति की मां रितु वर्मा ने कहा कि बच्चों की मद्द के लिए मैं उनकी बहुत शुक्रवार हूं। मुझे मद्द के साथ ही लोगों की दुआएं भी चाहिए ताकि हमारी बेटी को हम बचा सकें। मेरी बेटी की मद्द के लिए ये छोटे-छोटे बच्चे आए हैं मैं उन मां-बाप का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने इन बच्चों को इतने अच्छे संस्कार दिए हैं।

Posted By: Inextlive