बीएचयू के छात्रों के पक्ष में उतरी आइसा

ALLAHABAD: बीएचयू एवं पटना यूनिवर्सिटी में हुए हालिया घटनाक्रम पर छात्रों का आक्रोश फूट पड़ा है। बीएचयू में 24 घंटे लाइब्रेरी खुलवाने के लिए अनशनरत नौ छात्रों के निलंबन वापस लेने तथा बीएचयू प्रशासन के विरोध में व पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के बॉडीगार्ड द्वारा छात्रों पर गोली चलाने के विरोध में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) ने वेडनसडे को राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस मनाया। बता दें कि पटना विवि की घटना पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है।

आज पहुंचेगा प्रतिनिधिमंडल

आइसा इलाहाबाद के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर को सौपा है। आइसा इविवि इकाई के सह सचिव शक्ति रजवार ने कहा कि बीएचयू के वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी द्वारा लाइब्रेरी खुलवाने में आनाकानी खेदजनक है। वीसी छात्रों की जायज मांग को मानने की बजाए छात्रों पर दमनात्मक कार्रवाही कर रहे हैं। आइसा के प्रदेश अध्यक्ष अंतस सर्वानंद ने कहा कि थर्सडे को वह आइसा के प्रदेश स्तरीय प्रतिनिधि मंडल के साथ अनशनरत छात्रों के समर्थन में बीएचयू जाएंगे।

राष्ट्रपति के समक्ष रखी गई मांग

आइसा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुचेता डे और जेएनयू के पूर्व उपाध्यक्ष व बीएचयू के पुरा छात्र अनंत प्रकाश नारायण भी आएंगे। वहीं आइसा नेता रणवीर मिश्रा ने पटना विवि के वीसी के गार्ड द्वारा छात्रों पर गोली चलाने की निंदा की और कहा कि आइसा राष्ट्रपती से मांग करता है कि पटना विवि की घटना को संज्ञान में लें और न्यायोचित हस्तक्षेप करें। प्रदर्शन में प्रदीप कुमार, सुभाष कुशवाहा, मानविका शिवहरे, मनीष पांडेय, सत्यदरश यादव और ऐक्टू के जिला सचिव डॉ। कमल उसरी शामिल रहे।

Posted By: Inextlive