- महानगर के भीखमपुर बंधा के पास क्षत-विक्षत हालत में मिला शव

- नाराज परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने समझाबुझाकर कराया शांत

LUCKNOW :

महानगर एरिया में शातिर लुटेरे की अज्ञात हमलावरों ने ईट से कूचकर हत्या कर दी और उसका शव भीखमपुर बंधा के करीब छोड़कर फरार हो गए। सुबह उसे तलाशते पहुंचे भाई ने शव देख पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। वहीं, शाम को पोस्टमार्टम के बाद मिले शव को रखकर परिजनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाबुझाकर शांत कराया।

रात में घर से निकला था

महानगर के पेपरमिल कॉलोनी, शिवाजीपुरम वाल्मीकि बस्ती निवासी टिंकू वाल्मीकि मां आशा देवी, पत्‍‌नी दीपिका, भाईयों दिनेश, अमित, रिंकू और पिंकू के साथ रहता था। टिंकू के खिलाफ गाजीपुर, मडि़यांव, गोमतीनगर और चिनहट में छह लूट के मुकदमे दर्ज थे। दीपिका के मुताबिक, बीती रात खाना खाने के बाद टिंकू पान मसाला खाने की बात कहकर घर से निकला था। पर, वापस नहीं लौटा। पूरी रात परिजन उसे तलाशते रहे लेकिन, उसका कोई सुराग नहीं लग सका।

भाई ने देखी लाश

टिंकू का भाई रिंकू सोमवार सुबह उसे तलाशते हुए भीखमपुर बंधे पर पहुंचा। जहां टिंकू की लाश पड़ी देख उसके होश उड़ गए। उसका मुंह ईट से कुचला हुआ था जबकि, खून से सनी ईट कुछ दूर ही पड़ी हुई थी। उसने फौरन पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। पत्‍‌नी दीपिका ने पुलिस को बताया कि रविवार दोपहर तीन लोग उसके घर टिंकू से मिलने के लिये आए थे। उन लोगों ने टिंकू को शाम को शराब पीने के लिये पार्क में बुलाया था। लेकिन, टिंकू ने इंकार कर दिया था। वहीं, मोहल्ले में रहने वाले दीपक ने बताया कि बीती रात टिंकू उसके पास आया था और पानी मांगकर ले गया था।

शव रखकर प्रदर्शन

पोस्टमार्टम के बाद मिले शव को परिजनों ने पेपरमिल कॉलोनी तिराहे पर रख दिया और प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी हत्यारों को तुरंत अरेस्ट करने की मांग कर रहे थे। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने हत्यारों की शिनाख्त कर जल्द अरेस्टिंग का आश्वासन दिया तब जाकर प्रदर्शनकारी शांत हुए और प्रदर्शन खत्म किया। सीओ महानगर विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर टिंकू की रंजिश की पड़ताल की जा रही है।

Posted By: Inextlive