छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :बिरसानगर थाना एरिया स्थित जोन नंबर- 5 में पारिवारिक विवाद में जमीन व घर पर कब्जा करने का एक मामला सामने आया है। इस मामले में सोमवार को पीडि़ता रेवती महतो ने एसएसपी से शिकायत करते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की है।

सौतन और उसका भाई करना चाहता है कब्जा

रेवती महतो ने कहा है कि उनके पति सीताराम महतो की मृत्यु हो चुकी है। उन्होंने दो शादी की थी। पहली पत्नी मंजरी बिरुआ से कोई संतान नहीं है। उसने आगे बताया कि उसका बेटा टाटा मोटर्स में अस्थायी मजदूर है। अब उसकी सौतन व उसका भाई कोड़ा बिरूआ उन्हें घर से निकाल कर घर पर कब्जा करना चाहते हैं। इसे लेकर आए दिन उसके साथ मारपीट व बदसलूकी की जा रही है। इस पूरे मामले से एसएसपी को अवगत कराते हुए रेवती ने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

बीमा कर्मियों ने की नारेबाजी

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बीमा कर्मी सोमवार को दो घंटे तक बहिर्गमन हड़ताल पर रहे, जिसमें उन्होंने बिष्टुपुर स्थित जीवन प्रकाश भवन में जमकर नारेबाजी की। यह हड़ताल भारतीय जीवन बीमा निगम में एक अगस्त 2012 से लंबित वेतन पुनरीक्षण समझौता जल्द से जल्द करने, सरकार व एलआइसी प्रबंधन के कर्मचारी विरोधी रवैये व बीमा क्षेत्र में एफडीआइ की सीमा बढ़ाने के विरोध में आहूत किया गया था।

जन लोकपाल के समर्थन में धरना

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध व जन लोकपाल के समर्थन में सोमवार को सोनारी स्थित बाबा तिलका मांझी ग्राम सभा द्वारा डीसी ऑफिस के समक्ष धरना दिया गया। इस दौरान काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। इस दौरान प्रधानमंत्री को संबोधित एक मांगपत्र डीसी को सौंपा गया। मांग पत्र के जरिए सरकास से भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को वापस लेने की मांग की गई, ताकि किसानों के हित को सादा जा सके।

Posted By: Inextlive