लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुए रूबरू

ALLAHABAD: सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से पीएम नरेंद्र मोदी की सीधी बात लगातार जारी है। शुक्रवार को उन्होंने डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। उन्होंने इस अभियान की उपयोगिता बताते हुए अधिक से अधिक लोगों को डिजिटल इंडिया से जुड़ने की अपील भी की।

एक करोड़ से अधिक हैं लाभार्थी

पीएम मोदी ने बताया कि देश में 1.25 करोड़ लोग प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के लाभार्थी हैं। देश में 1.83 लाख केंद्र खोले गए हैं। साथ ही देश में 52 हजार महिला सीएससी केंद्र हैं जहां टेलीमेडिसिन सेवा प्रदान की जाती है। यहां से महिलाएं चिकित्सकीय परामर्श के साथ घर बैठे दवाएं भी ले सकती हैं।

ये फायदे भी गिना गए पीएम

पीएम ने व्यापारियों को भीम ऐप से पैसे का लेन-देन करने की सलाह दी। रुपे कार्ड से सभी देश-विदेश में लेन देन कर सकते हैं और देश का पैसा देश में रहेगा। बताया कि 20 जून को वह सीएससी केंद्रों के माध्यम से सुबह 9:30 बजे किसानों से रूबरू होंगे। जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी विजय कुमार, जिला प्रबन्धक शैलेन्द्र सिंह, आशीष तिवारी, जिला समन्वयक बृजेश सिंह, जन सेवा केन्द्र संचालक संजय सिंह, रमेश चौरसिया, नीरज पटेल, सोनू, अमरीष प्रजापति आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive