- विदेश मंत्रालय ने इज्जतनगर पुलिस को दिए जांच के आदेश

- युवक को वापस भेजने के लिए ठेकेदार ने मांगे 15 हजार रियाल

बरेली : जॉब के लिए सऊदी अरब गए युवक को वहां के ठेकेदार ने बंधक बना लिया है। आरोप यह भी है कि उसे प्रताडि़त किया जा रहा है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब युवक ने अपना वीडियो बनाकर परिजनों को भेजा। युवक वापस लौटना चाहता है, लेकिन ठेकेदार उसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। उसने उसे वापस भेजने के लिए 15 हजार रियाल की डिमांड की है। पजिनों ने विदेश मंत्रालय तक अपनी बात पहुंचाई है। ट्यूजडे को विदेश मंत्रालय ने इज्जतनगर पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं।

यह है पूरा मामला

थाना इज्जतनगर के फरीदापुर चौधरी निवासी फरूखान अहमद जरी कारीगर हैं। उनके तीन बेटे हैं। बताया कि पांच साल पहले उसके साले अख्तर रजा को दिल्ली के एक एजेंट ने सऊदी अरब काम के सिलसिले में भेजा था। इसके बाद एजेंट उसके बेटे नईम को सऊदी अरब में जॉब दिलवाने का झांसा देने लगा। उससे अस्सी हजार रुपए ले लिए। बीती छह नवंबर को एजेंट ने नईम को एक कंपनी में सुपरवाइजर की जॉब का झांसा देते हुए उसे सऊदी अरब भेज दिया। सऊदी अरब पहुंचने के बाद नईम ठेकेदार के अंडर में काम करने लगा। आरोप है कि ठेकेदार नईम से मजदूरी कराने लगा।

पासपोर्ट व मोबाइल किए जब्त

जब नईम ने विरोध किया तो ठेकेदार ने दो महीने का वेतन रोक लिया। नईम ने जब आपबीती वीडियो के जरिए घर पर बता दी तो ठेकेदार ने मोबाइल और पासपोर्ट जब्त कर लिया और उसके परिजनों से रिहाई के एवज में 15 हजार रियाल (तीन लाख रुपए) की डिमांड की इस मामले में इंस्पेक्टर इज्जतनगर केके वर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला की तह तक पहुंचा जाएगा।

Posted By: Inextlive