- स्टूडेंट को बंधक बना पीटने और वीडियो बनाने का मामला

- तीन आरोपी गिरफ्तार, लापरवाही बरतने पर दो दारोगा सस्पेंड

LUCKNOW : तालकटोरा थानाक्षेत्र में स्टूडेंट राहुल रंजन सिंह को बंधक बनाकर पीटने व पिटाई का वीडियो फेसबुक पर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोचा है। वहीं वारदात में नामजदों की गिरफ्तारी में लापरवाही बरतने वाले दो दारोगा को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है।

बंधक बनाकर युवक को पीटा

सीओ बाजारखाला अनिल कुमार ने बताया कि 7 अक्तूबर रात 11 बजे ऐशबाग निवासी राहुल सिंह को मवैया दुर्गा मंदिर के पास से रहीम उर्फ छोटू व उसके साथी तमंचा लगाकर जबरन बाइक से मवैया पुल के पास लाए थे। वहां कार में समद, इसराइल और प्रद्युमन आदि मौजूद थे। ये सब राहुल को कार से इसराइल के ए ब्लॉक स्थित घर लाए और वहां उसकी जमकर पिटाई की थी।

पिटाई का बनाया वीडियो

पिटाई के दौरान प्रद्युमन, शगुन व अन्य बदमाश अपने मोबाइल फोन से उसका वीडियो भी बना रहे थे। बदमाशों ने उससे अपने पैर भी छुआए। सुबह लगभग चार बजे राहुल को उसके घर के बाहर फेंककर हमलावर भाग गए। रात को ही शगुन ने वॉट्सएप पर पिटाई का वीडियो वायरल किया। इस मामले में पुलिस चार दिन तक टालमटोल करती रही। इसके बाद शनिवार को इसराइल, प्रद्युमन मिश्रा, शगुन, समद और रहीम उर्फ छोटू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

वीडियो बनाने वाला दबोचा गया

सीओ अनिल कुमार ने बताया कि वारदात की वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड करने वाले शगुन को संडे दोपहर में दबोचा गया। इसके बाद मेन आरोपी इसराइल को पकड़ा गया। कुछ देर बाद प्रद्युमन मिश्रा भी पकड़ा गया। इन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

बाक्स

लापरवाह दो दारोगा सस्पेंड

वीडियो वायरल होने के बाद भी आरोपी खुलेआम घूम रहे थे। मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी। इसकी जानकारी मिलने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दारोगा मानवेंद्र सिंह और जयचंद्र बाबू शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। दोनों के खिलाफ जांच सीओ को सौंपी गई है।

Posted By: Inextlive