- 12 से 16 अक्टूबर तक होगी विद्या भारती की अखिल भारतीय प्रतियोगिता

- 1000 खिलाड़ी प्रतियोगिता में लेंगे भाग

- 150 होगी निर्णायक सदस्यों की संख्या

मेरठ। विद्या भारती के सहारे कैलाश प्रकाश स्टेडियम का कायापलट होगा। स्टेडियम की कमी को एक माह के अंदर दूर किया जाएगा। इस बाबत यूपी सरकार के खेलमंत्री चेतन चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए। वे शनिवार को विद्या भारती की अखिल भारतीय प्रतियोगिता की तैयारियों का जायजा लेने मेरठ आए थे।

तीन दिन में मांगा प्रस्ताव

खेलमंत्री चेतन चौहान ने क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर से तीन दिन के अंदर प्रस्ताव मांगा, ताकि जल्द से जल्द से इसका बजट रिलीज किया जा सके। वहीं क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर ने नगर निगम, एमडीए और पीडब्ल्यूडी को प्रस्ताव का एस्टीमेट तैयार करने की मांग की है। आगामी 12 से 16 अक्टूबर तक विद्या भारती की अखिल भारतीय एथलेटिक प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

ग्राउंड के हालात भी सुधरेंगे

प्रतियोगिता के बहाने कैलाश प्रकाश स्टेडियम के ग्राउंड के हालात भी सुधरेंगे। बारिश होने पर मैदान में पानी भर जाने, दौड़ के लिए अच्छा ट्रैक न होना। मैदान में दर्शकों के लिए बैठने के लिए बनी सीढि़यों की हालात भी बेहतर नहंी है।

वर्जन

खेलमंत्री ने जो भी कमियां है उनको दूर करने के निर्देश दिए हैं। तीन दिन के अंदर प्रस्ताव तैयार कर भेजने के लिए कहा है। नगर निगम, एमडीए और पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखकर एस्टीमेंट तैयार करने की मांग की है। तीन दिन के अंदर प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया जाएगा।

आले हैदर, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी

----------------------

सीएम करेंगे प्रतियोगिता का शुभारंभ

सीएम योगी आदित्यनाथ अखिल भारतीय एथलेटिक प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे। जबकि समापन के अवसर पर केंद्रीय खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर रहेंगे। खेलमंत्री चेतन चौहान ने कहा कि खिलाडि़यों को मेडिकल उपचार के लिए प्रदेश में तीन स्थानों पर स्पो‌र्ट्स क्लीनिक तैयार किए जाएंगे। जिसमें मेरठ, लखनऊ और वाराणसी का चयन किया गया है।

खिलाडि़यों को मिलेगी पेंशन

खेलमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अंतराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी जो अभी फिलहाल सेवानिवृत हो चुके हैं। उनको सरकार की ओर से पेंशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। खिलाडि़यों को 8 से 20 हजार रुपये तक पेंशन मिलेगी।

खिलाडि़यों को मिलेगी नौकरी

उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही खिलाडि़यों के लिए सरकारी विभागों में नौकरी निकालने जा रही है। इसके लिए 11 विभागों का चयन किया गया है। इन 11 विभागों से रिक्त स्थानों की सूची भी मांगी गई है।

Posted By: Inextlive