विद्या भारती समूह पूर्वी उप्र के समुत्कर्षा बालिका शिविर का उद्घाटन करेंगे योगी आदित्यनाथ

ALLAHABAD: उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मेला क्षेत्र में आ रहे हैं। वे विद्या भारती समूह पूर्वी उप्र की ओर से परेड ग्राउंड परिसर में रविवार को आयोजित होने वाले तीन दिवसीय समुत्कर्षा बालिका शिविर का उद्घाटन करेंगे। समूह द्वारा पहली बार सरस्वती शिशु मंदिर व सरस्वती विद्या मंदिर की पंद्रह हजार बालिकाओं की मौजूदगी में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ थीम आकर्षण का केन्द्र रहेगा। आयोजन को भव्य स्वरूप देने के लिए शनिवार को दिनभर तैयारियां चलती रही। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता मनकामेश्वर मठ लखनऊ के पूज्य महंत देव्या गिरि व विशिष्ट अतिथि समूह के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ। ललित बिहारी गोस्वामी होंगे।

वीरांगनाओं के नाम पर बसा नगर

समूह के आयोजन में जिन पंद्रह शिविरों को बसाया गया है उनका नामकरण भी किया गया है। शिविर की थीम राष्ट्रवाद से ओतप्रोत है। शिविर के संयोजक आत्मानंद सिंह ने बताया कि जानकी नगर, वीरांगना ऊदा देवी, कल्पना चावला नगर, कौशल्या नगर, रानी दुर्गावती नगर, मां पार्वती व महादेवी वर्मा सहित अन्य वीरागंनाओं का नाम दिया गया है।

पंडाल का रंग भगवा

परेड ग्राउंड में शनिवार को उद्घाटन समारोह को भव्य रूप देने का काम चलता रहा। जिस मंच पर सीएम बैठेंगे उसे भगवा लुक दिया गया है। इसके अलावा विद्या भारती समूह की पंद्रह हजार बालिकाओं के शिविरों के बाहर बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ थीम का पोस्टर भी लगाया गया। यही नहीं शिविर में पहुंची बालिकाओं के साथ समूह के पदाधिकारियों ने अलग-अलग रिहर्सल किया।

Posted By: Inextlive