- घटना स्थल के पास भाई की शर्ट का बटन मिलने से हुआ खुलासा

- हत्या के दौरान भाई-बहन में हुई हाथापाई

- एसपी देहात ने पुलिस लाइन में किया खुलासा

Meerut: जानी थाना क्षेत्र के डालूहेड़ा के जंगल में हुई युवती की हत्या उसी के भाई ने की थी। घटना स्थल से मिले क्लू के आधार पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच के बाद पर्दाफास कर दिया है। पुलिस के अनुसार भाई को बहन का प्रेम संबंध देख गुस्सा आ गया। जिसमें बाद उसने उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद गांव में खबर फैलाकर शव भी भाई ने ही बरामद कराया था। पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पूरे मामले का खुलासा एसपी देहात श्रवण कुमार ने पुलिस में प्रेस वार्ता के दौरान किया

ये था मामला

21 जनवरी की सुबह किसान की सोलह साल की बेटी भाई के साथ खेत में गई थी। भाई से करीब चार सौ मीटर की दूरी पर सरसों के खेत में किशोरी की गला दबाकर हत्या कर दी गई। किशोरी के पास से अंकित का मोबाइल मिला था। जिससे क्राइम ब्रांच ने पूरे मामले की पड़ताल की और घटना को वर्कआउट कर दिया।

प्रेमी के साथ भाई ने देख लिया था

एसपी देहात श्रवण कुमार के मुताबिक, सुमित ने हत्या करना कबूल कर लिया है। तीन दिन पहले किशोरी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। तब भी भाई-बहनों में मारपीट हुई थी। उसके बाद सनी से लगातार किशोरी मोबाइल पर बात करती थी। तभी सुमित ने उसकी हत्या की प्लानिंग बना ली। सुमित पहले भी भैंस चोरी में जेल जा चुका है। सुमित ने चाय में किशोरी को नशीली मेडिसन दी। उसके बाद खेत में सरसों के पत्ते तोड़ने के लिए चले गए।

घटना के दिन भी हुई थी मारपीट

पूछताछ के दौरान सुमित ने बताया कि शुक्रवार को उसने अपनी बहन से पूछा कि उसने फिर से प्रेमी से बात की है। बहन ने इनकार कर दिया। जिस पर दोनों की आपस में कहासुनी के बाद मारपीट हुई। किशोरी के हाथ में दराती थी और उसने सुमित पर दराती से वार कर दिया। दराती सुमित के नाक पर लग गई। उसके बाद हाथापाई में सुमित की शर्ट के तीन बटन भी टूट गए।

गर्दन दबाकर उतार दिया मौत के घाट

सुमित ने किशोरी को मुंह के बल जमीन पर गिरा कर दुपट्टे से गला घोंट दिया। उसके बाद दराती से गर्दन पर वार कर दिया। हत्या के बाद किशोरी को सीधा करने के बाद घर लौट आया। ग्रामीणों को मामले की जानकारी दी। बाद में ग्रामीणों के साथ चलकर किशोरी के शव को बरामद करा दिया।

गांव में हो रही थी बेइज्जती

सुमित ने बताया कि गांव वालों को उसकी बहन और एक युवक से दोस्ती का पता चल गया था। गांव में हर कोई उस पर कमेंट करता था। इसलिए इज्जत की खातिर उसने अपनी बहन को मौत के घाट उतार दिया।

---

Posted By: Inextlive