- इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में

विजिलेंस अवेयरनेस वीक की शुरुआत

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में विजिलेंस अवेयरनेस वीक की शुरुआत सोमवार से हुआ। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के विवेकानंद प्रशासनिक खंड के दरभंगा हॉल में यूनिवर्सिटी के टीचर्स, अधिकारियों व कर्मचारियों को कुलपति प्रो। रतन लाल हांगलू की मौजूदगी में वित्त अधिकारी डॉ। सुनील कांत मिश्र ने सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। इस मौके पर उन्होंने भारत सरकार द्वारा जारी संगठनों के लिए सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा प्रपत्र को पढ़ा और सभी के साथ सत्यनिष्ठा, ईमानदारी, रिश्वत न लेने और न देने, पारदर्शिता, जिम्मेदारी, निष्पक्षता पर आधारित सुशासन, कानूनों, नियमावलियों तथा अनुपालन प्रक्रियाओं का पालन करने सभी कर्मचारियों के लिए एक नीति संहिता अपनाने की शपथ दिलाई।

अपने कर्तव्यों का करें निर्वहन

इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि सभी कर्मचारी पूरी निष्ठा, ईमानदारी और लगन के साथ अनुशासन का पालन करते हुए अपने कार्य को करें। उन्होंने कहा कि सभी को अपने कर्तव्यों का निष्ठा के साथ संपादन करना चाहिए। इस मौके पर परीक्षा नियंत्रक प्रो.आरके सिंह,संयुक्त कुलसचिव एके कनौजिया, उप कुलसचिव राजीव गुप्ता, केशव किशोर उपाध्याय, अमित कुमार तिवारी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

आईआईआईटी में चल रहा सतर्कता जागरूकता सप्ताह

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, इलाहाबाद में भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह आर्गनाइज किया जा रहा है। इस मौके पर आईआईआईटी के मुख्य सर्तकता अधिकारी प्रोफेसर ओपी व्यास ने बताया कि वर्तमान वर्ष के लिए सतर्कता जागरूकता सप्ताह के लिए चुना गया विषय 'ईमानदारी-जीवन का एक तरीका है'। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 30 अक्टूबर को निबंध लेखन और 31 अक्टूबर को नारा लेखन और वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित होगी। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive