डीआईओएस ऑफिस में है तैनात, 70 हजार लेते हुए पकड़ा

विजिलेंस टीम ने ऑफिस से आरोपी को दबोचा

Meerut। विजिलेंस टीम ने बुधवार को डीआईओएस ऑफिस में छापा मारा। विजिलेंस की टीम ने डीआईओएस ऑफिस में तैनात सहायक वित्त लेखाधिकारी को स्कूल संचालक से 70 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इस घटना के बाद डीआईओएस ऑफिस में खलबली मच गई।

क्या है मामला

गौरतलब है कि बुलंदशहर निवासी अजय प्रताप सिंह नवीन राजकीय हाई स्कूल के नाम से एक प्राइवेट स्कूल चलाते हैं। अजय ने अपने स्कूल के भवन की पत्रावली पास कराने के लिए मेरठ के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में अप्लाई किया था। आरोप है कि इसके बाद से कार्यालय में तैनात सहायक वित्त लेखाधिकारी नीरज कुमार फाइल पास करने के नाम पर अजय को कार्यालय के चक्कर कटा रहा था। बीते दिनों नीरज ने स्कूल संचालक अजय से फाइल पास करने की एवज में 70 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। जिस पर अजय ने मामले की शिकायत विजिलेंस विभाग में की। बुधवार को पुलिस को सूचना देते हुए विजिलेंस विभाग के डिप्टी एसपी शमशेर सिंह ने आरोपी नीरज को पकड़ने के लिए प्लानिंग की। योजना के तहत अजय को केमिकल लगे 70 हजार के नोट देकर बीएसए कार्यालय के बाहर खड़े नीरज से मिलने के लिए भेजा गया। जैसे ही अजय ने नीरज को नोट थमाए, तभी विजिलेंस विभाग की टीम ने नीरज को रिश्वत लेते रंगे हाथ धर लिया।

पुलिस को सौंपा

विजिलेंस टीम को सामने देखते ही नीरज के चेहरे पर हवाइयां उड़ गईं। विजिलेंस विभाग के अधिकारी नीरज को लेकर नौचंदी थाने पहुंचे और उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराते हुए उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इंस्पेक्टर नौचंदी तपेश्वर सागर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम किया जा रहा है, सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए नौचंदी पुलिस को दिशा निर्देश दिए गए है। रिश्वतखोरी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive