- विजीलेंस ने सीसीएस यूनीवर्सिटी कर्मचारी को पकड़ा

- मार्कशीट निकलवाने के लिए ले छात्र से रिश्वत ले रहा था आरोपी

Meerut : सीसीएस यूनिवर्सिटी में मंगलवार को विजीलेंस की टीम ने एक कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। पकड़ा गया कर्मचारी मार्कशीट निकलवाने के लिए एक हजार रुपए ले रहा था।

पहले से ही गड़बड़ी

यूनिवर्सिटी का गोपनीय विभाग हमेशा चर्चा में रहता है। यहां के कर्मचारी कोई ना कोई ऐसा गुल खिलाते रहते हैं जिससे यूनिवर्सिटी की छवि खराब होती है। अभी कुछ दिन पूर्व ही एक कर्मचारी को फर्जी मार्कशीट तैयार कराने के आरोप में पकड़ा था। मंगलवार को गोपनीय विभाग में एक छात्र अपनी बीए की मार्कशीट लेने पहुंचा तो उससे गोपनीय विभाग में कार्यरत कर्मचारी नदीम ने एक हजार रुपए रिश्वत मांगी।

प्लानिंग के साथ था छापा

छापे से पहले छात्र और विजीलेंस की टीम ने पूरी प्लानिंग की। बीए का छात्र कई दिनों से अपनी मार्कशीट लेने के लिए चक्कर काट रहा था। उसके बाद भी उससे बाबू नदीम मार्कशीट नहीं दे रहा था और वह एक हजार रुपये की मांग कर रहा था। जिस कारण छात्र काफी परेशान था। उसने विजीलेंस की टीम से संपर्क किया। मंगलवार को पूरी प्लानिंग के साथ आए छात्र ने अपने पर्स से एक हजार रुपए निकालकर उसे दे दिए। इसी दौरान विजीलेंस की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद मौके पर भारी भीड़ एकत्र हो गई, लेकिन पुलिस उसे अपने साथ ले गई।

यह विजीलेंस का छापा था, इसलिए प्रशासनिक स्तर से जांच होगी और कार्रवाई होगी। बाकी यूनिवर्सिटी लेवल पर भी संभव कार्रवाई की जाएगी।

-प्रो। एनके तनेजा, वीसी, सीसीएस यूनिवर्सिटी

Posted By: Inextlive