- विजिलेंस टीम ने भारापुर-भौरी गांव में स्क्रैप की फैक्ट्री पर मारा छापा

- 30 लाख की बिजली चोरी पकड़ी, पुलिस को दी तहरीर

DEHRADUN: ऊर्जा निगम की विजिलेंस टीम और स्थानीय अधिकारियों ने भारापुर-भौरी गांव स्थित एक स्क्रैप की फैक्ट्री पर छापा मारा। इस फैक्ट्री में पॉलीथिन और दूसरे स्क्रैन को गलाने का काम किया जा रहा था। जहां से 45 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। टीम इसे एक साल में करीब 30 लाख रुपये की बिजली चोरी का मामला बता रही है।

कनेक्शन काटने के बावजूद चोरी

भारापुर-भौरी गांव स्थित एक स्क्रैप फैक्ट्री में ऊर्जा निगम की ओर से काफी समय पहले ही कनेक्शन काट दिया गया था। इसके बावजूद फैक्ट्री संचालक की ओर से बिजली की चोरी की जा रही थी। फैक्ट्री में स्क्रैप को गलाने का काम चल रहा था। किसी ने मामले की जानकारी ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा को दी। इस पर प्रबंध निदेशक ने थर्सडे की शाम देहरादून से विजिलेंस टीम को भी मौके पर भेज दिया। टीम ने छापा मारकर बिजली चोरी का मामला पकड़ा। इसके बाद टीम ने स्थानीय अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया। उप खंड अधिकारी गौतम कुमार भी मौके पर पहुंचे।

तीस लाख की बिजली चोरी

वहीं अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में तहरीर तैयार कर पुलिस को दे दी गई है। प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा ने बताया कि बिजली चोरी का मामला पकड़ा गया है। जिसको लेकर कार्रवाई की जा रही है। बताया कि करीब 30 लाख की बिजली चोरी पकड़ी गई है, उन्होंने बताया कि बिजली चोरों के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा।

कनेक्शन काटा पर नहीं उतारा ट्रांसफार्मर

ऊर्जा निगम की ओर से इस फैक्ट्री का कनेक्शन तो काटा गया लेकिन यहां से ट्रांसफार्मर नहीं उतारा गया, जिसकी वजह से फैक्ट्री में बिजली चोरी की जा रही थी। इस मामले में अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Posted By: Inextlive