इस टीम से युवराज सिंह कर रहे क्रिकेट मैदान पर वापसी

2018-09-18T12:38:09Z

भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह एक बार फिर मैदान पर नजर आने वाले हैं। युवराज को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए पंजाब टीम में चुना गया है।

कानपुर। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रहे युवराज सिंह लंबे अरसे बाद क्रिेकेट मैदान में वापसी कर रहे हैं। युवराज को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए पंजाब टीम में सलेक्ट किया गया है। युवी इस मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। पंजाब टीम की कमान युवा बल्लेबाज मंदीप सिंह को सौंपी गई है। मंदीप आईपीएल में अपना जलवा बिखेर चुके हैं। वहीं गुरकीरत मान टीम के उप-कप्तान होंगे।
एक साल पहले खेला था आखिरी मैच

सिक्सर किंग नाम से मशहूर युवराज सिंह ने भारत के लिए आखिरी मैच जून 2017 में खेला था। उसके बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई। दरअसल टीम में खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए उनका यो-यो टेस्ट होता है जिसमें युवराज कई बार फेल हो चुके हैं ऐसे में टीम इंडिया में उनकी वापसी होते-होते रह जाती। हालांकि युवी ने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है हाल ही में उन्होंने अपने अफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर वर्कआउट करते एक वीडियो पोस्ट किया था और उन्होंने कैप्शन में लिखा था, 'वे हर चैलेंज पूरा कर सकते हैं'। खैर युवी की मेहनत का यह परिणाम है कि एक साल बाद उनकी पंजाब टीम में वापसी हुई है। युवी की तरह हरभजन को भी सलेक्शन की उम्मीद थी मगर उन्हें चुना नहीं गया।

भारत को जितवाया था 2011 वर्ल्ड कप

साल 2000 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले युवराज ने 304 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 36.55 की औसत से कुल 8701 रन निकले। यही नहीं उनके नाम 14 शतक और 52 अर्धशतक भी दर्ज हैं। भारत को 2011 वर्ल्ड कप दिलाने में युवराज ने अहम भूमिका निभाई थी। टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो युवी के नाम 58 मैचों में 28.02 की औसत से 1177 रन दर्ज हैं इसमें 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। करीब 14 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले युवराज को टेस्ट में बहुत कम खेलने का मौका मिला, उनके नाम 40 मैचों में सिर्फ 1900 रन दर्ज हैं इसमें तीन शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।

6 साल से टीम से बाहर यह भारतीय क्रिकेटर घूम रहा 3 लाख की बाइक में

एशिया कप में 1.5 लाख रुपये में बिक रही भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.