ओलंपिक हीरो विजेंदर सिंह बाहर जय भगवान ने दूसरे राउंड में प्रवेश लिया

2011-12-01T15:45:00Z

Bronze medallist Jai Bhagwan enter the second round in the World Championships in Baku Azerbaijan

ओलंपिक हीरो विजेंदर सिंह आज यहां अजरबेजान के बाकू में चल रही विश्व चैम्पियनशिप के पहले राउंड में क्यूबा के एमिलियो कोरिया बाएक्स से हारकर बाहर हो गए जबकि जय भगवान ने दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया.
 भारतीय मुक्केबाजों के लिए यह मिश्रित परिणाम वाला दिन रहा. विजेंदर ने मिलान में पिछली विश्व चैम्पियनशिप और 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. वह 75 किग्रा मिडिलवेट वर्ग की शुरूआती बाउट में बाएक्स से 9 . 16 से हार गए.

बाएक्स ने एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी भारतीय को ओलंपिक सेमीफाइनल में हराया था जिसके बाद हाथ में चोट के कारण वह एक साल तक बाहर हो गए थे.
 राष्ट्रीय कोच गुरबक्श सिंह संधू ने कहा, ‘‘बाएक्स ने पहले राउंड में शेल गार्ड रखा और बीच में अपरकट से स्कोर बनाया. इससे हमारी बाउट गड़बड़ा गई, लेकिन विजेंदर फाइनल राउंड में शक्तिशाली अपरकट सही जगह पर जमाने में सफल रहा. ’’
 इस हार का मतलब यह है कि सातवें वरीय भारतीय को लंदन ओलंपिक खेलों के लिए कोटा हासिल करने के लिऐ अगले साल के एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर तक का इंतजार करना पड़ेगा.  लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदकधारी जय भगवान ने आज लिथुनिया के इवालडस पेट्रायुस्कास को हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया.
                                                                                                                             Agency


Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.