पैसा लेने के बाद भी कइयों ने नहीं बनवाया शौचालय

डीएम ने की विकास कार्यो के प्रगति की समीक्षा

VARANASI

शहरी क्षेत्र के 900 लाभार्थियों द्वारा किस्त का पैसा लेने के बाद भी अब तक शौचालय नहीं बनवाया गया। इसकी जानकारी होने पर डीएम सुरेन्द्र सिंह ने नाराजगी जताई। उन्होंने अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि सबकी थानावार सूची तैयार कराकर सरकारी धन के दुरुपयोग में एफआईआर दर्ज कराया जाए। उन्होंने शहरी क्षेत्र की सभी डेयरी हटवाने व चालान काटने का भी निर्देश दिया है।

विकास भवन सभागार में शुक्रवार को डीएम सुरेंद्र सिंह ने विकास कायरें के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को शहरी क्षेत्र के पशु पालकों के पशु गौशाला में रखवाना शुरू कराने का निर्देश दिया।

वेतन रोकने का आदेश

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के बैठक में न आने पर नाराजगी जताई और जेई आलोक जायसवाल के ग्राउंड वाटर रीचार्जिग सिस्टम से जल संरक्षण का प्रबन्धन न किये जाने पर वेतन रोकने का निर्देश दिया। वीडीए के अधिकारी को निर्देश दिया कि रिंग रोड के आसपास कोई निर्माण कोई भवन न बनने दें और भू माफियाओं के अवैध निर्माण गिराये जाएं। वीडीए और नगर निगम को जल शक्ति अभियान की आन लाइन एंट्री कराने को कहा। ग्रामीण क्षेत्रों में सालिड और लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम को कड़ाई से लागू कराने के निर्देश के साथ ही कहा कि ग्रामीण स्तर के अधिकारियों द्वारा नियमित मॉनिटरिंग की जाए। आईजीआरएस के प्रकरणों में शिथिलता बरतने पर नाराजगी जताई और मुख्य पशु चिकित्साधिकारी स्तर पर पांच डिफाल्टर होने पर वेतन रोकने का निर्देश दिया। जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि बड़ागांव, चोलापुर तथा काशी विद्यापीठ के एबीएसए का कार्य में लापरवाही बरतने के कारण वेतन रोकने के साथ ही चिरईगांव की सीडीपीओ का भी वेतन अदेय करने की कार्यवाही करें। जीवन ज्योति सारनाथ अंधविद्यालय के बच्चों की प्रतिभा की सराहना करते हुए आईसीडीएस अधिकारी को सामान्य बच्चों के साथ कार्यक्रमों में उन्हें भी शामिल करने का निर्देश दिया। बिलिंग सम्बंधी शिकायतों का निस्तारण न करने पर विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।

Posted By: Inextlive