- थाने का घेराव कर लोगों ने जताई गहरी नाराजगी

- ग्रामीण बोले, डकैत न पकड़े तो बड़ा आंदोलन करेंगे

जानीखुर्द: जानी थाना क्षेत्र में हो रही आये दिन लूटपाट और डकैती की घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। वहीं बैखोफ बदमाश पुलिस गस्त को चुनौती देते हुए आराम से घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते है। रविवार की देर रात हुई आठ लाख रुपये की डकैती की घटना के विरोध में सोमवार को ग्रामीणों ने जानी थाने का घेराव किया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में मौके पर पहुंचे एसपी देहात ने डकैती का खुलासा जल्दी करने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया।

बेखौफ डकैत

खानपुर गांव में रविवार की देर रात एक दर्जन से ज्यादा शस्त्र बदमाशों द्वारा एक कोल्हू व्यापारी के घर 8 लाख रुपये की डकैती से पता चलता है कि बदमाश कितने बैखोफ है। बैखोफ बदमाशों ने विरोध करने पर आठ लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया। घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष था। घटना को लेकर ग्रामीणों ने शिक्षक नेता रवि भारत चिकारा के नेतृत्व में आज थाने का घेराव किया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन और प्रदेश सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने कहा कि बदमाश आए दिन डकैती और लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे है, लेकिन पुलिस बदमाशों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस अवैध उगाही करती रहती है और बदमाश आराम से फरार हो जाते है।

आए दिन लूटपाट

16 दिन पूर्व भी महपा गांव में एक पशु व्यापारी के घर बदमाशों ने डकैती को अंजाम दिया था। दो दिन पूर्व टिमिकया गांव में स्थित मंदिर के पुजारी को हथियारों से आतंकित कर हजारों रुपये की लूट को अंजाम दिया था। ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए कहा कि यदि बदमाश इसी प्रकार लूट और डकैती की घटनाओं को अंजाम देते रहेंगे तो ग्रामीणों का जीना मुश्किल हो जायेगा।

एसपी ने दिया भरोसा

बाद में थाने पहुंचे एसपी देहात एमएम बेग ने डकैती के जल्दी खुलासे का आश्वासन देकर हंगामा कर रहे ग्रामीणों को शांत किया। ग्रामीणों ने पुलिस को डकैती के खुलासे के लिए तीन दिन का समय दिया है। ग्रामीणों के अनुसार यदि तीन दिन में घटना का खुलासा नहीं होता है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। वहीं आज शाम घटना का पता चलने पर भाजपा नेता सतेन्द्र भराला खानपुर गांव पीडि़त परिवार के घर पहुंचे। उन्होंने पीडि़त परिवार से घटना की जानकारी ली। उन्होने कहा कि यदि पुलिस घटना का जल्द खुलासा नहीं करती है तो 10 नवंबर को आईजी मेरठ का घेराव किया जायेगा।

Posted By: Inextlive