PATNA / ARA : अनुमंडल मुख्यालय स्थित दुसाधी बधार मोड़ के समीप ताजिया जुलूस के दौरान कथित तौर पर हुई रोडे़बाजी के बाद जुलूस में शामिल भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान भीड़ में शामिल लोगों द्वारा कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई और एक दुकान में आग लगाने के साथ वहां खड़े कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। जबकि इस दौरान कई राउंड गोलीबारी किये जाने की भी सूचना है।

उपद्रवी पुलिस की मौजूदगी में भी तोड़ फोड़ करते रहे। जबकि पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इधर एक पक्ष के लोगों ने रोडे़बाजी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पीरो लोहिया चौक के पास आरा-सासाराम स्टेट हाइवे को जाम कर आवागमन पूरी तरह ठप कर दिया। वैसे पुलिस हंगामा कर रहे लोगों को समझाने में जुटी है पर लोग सड़कों पर अड़े हुए थे। हंगामे के कारण आसपास की दुकानें बंद हो गयी और लोग घरों में दुबक गए।

दूसरी ओर आसपास के गांवों में घटना की खबर पहुंचने के बाद भीड़ की शक्ल में लोगों का हुजूम पीरो नगर की ओर आने लगा जिसे रोकने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटना के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला मुख्यालय से पुलिस बल मंगाया गया है। प्रशासन एवं पुलिस के वरीय पदाधिकारी पीरो पहुंच रहे हैं। वही मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में कुछ पुलिस कर्मी व स्थानीय लोग भी घायल हुए है। जिलाधिकारी डा। बीरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि स्थिति सामान्य है। दोषियों पर कार्रवाई की जाएंगी। मौके पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व दंडाधिकारी को तैनात कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive