- डीएवी पीजी कॉलेज कैंपस बना छात्र गुटों का अखाड़ी

- एबीवीपी और बागी गुट आपस में भिड़े, जमकर चलीं लाठियां

- तीन छात्र नेता गंभीर रूप से घायल, सिर पर आई चोट

- कॉलेज कैंपस में भारी पुलिस फोर्स तैनात, छावनी में तब्दील

देहरादून,

डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिए प्रत्याशियों का शक्ति प्रदर्शन उस समय खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया, जब एबीवीपी और बागी गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों में जमकर लाठियां चलीं और मारपीट हुई। इस खूनी संघर्ष में एबीवीपी से अध्यक्ष प्रत्याशी सागर तोमर और बागी गुट से पूर्व छात्र अध्यक्ष रहे शुभम सिमल्टी व राहुल लारा घायल हो गए। तीनों को हॉस्पिटैलाइज किया गया है। डीएवी कॉलेज कैंपस में हुए इस खूनी संघर्ष के बाद यहां भारी पुलिस बल तैनात कर कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया गया। पुलिस और छात्र संगठनों के बीच शक्ति प्रदर्शन को लेकर तीखी नोकझोंक होती रही। एसपी सिटी श्वेता चौबे भी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर डटीं रहीं।

जुलूस निकालने को लेकर विवाद

करीब दो माह से एबीवीपी और उसके बागी गुट के बीच चल रहा तनाव फ्राइडे को खूनी संघर्ष के रूप में सामने आ गया। थर्सडे को एबीवीपी ने कॉलेज कैंपस से लेकर सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन किया। इसके जवाब में फ्राइडे को बागी गुट ने अपने प्रत्याशी निखिल शर्मा के पक्ष में जुलूस निकालने का ऐलान किया। पहले बागी गुट ने सचिवालय के पास से जुलूस निकालने का प्लान बनाया, लेकिन बाद में पुलिस और कॉलेज प्रशासन के कहने पर इस गुट ने कॉलेज कैंपस में ही जुलूस निकालने का फैसला लिया। इसके बाद बागी गुट के समर्थक टुकड़ों में कॉलेज कैंपस में आने लगे, जैसे ही बागी गुट के छात्र नेता कॉलेज गेट पर पहुंचे, एबीवीपी के समर्थकों के साथ किसी बात को लेकर उनका विवाद हो गया। पहले कहासुनी और फिर जमकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई।

3 छात्र नेता घायल, हॉस्पिटल में एडमिट

दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट में एबीवीपी के छात्र संघ अध्यक्ष प्रत्याशी सागर तोमर, बागी गुट से पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शुभम सिमल्टी, राहुल लारा को सिर पर चोट लगने से वे गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायलों को कोरोनेशेन हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां से शुभम और राहुल को प्राइवेट हॉस्पिटल में रेफर किया गया।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

दो गुटों की भिड़ंत को शांत करने के लिए पहले पुलिस ने शांत होने की अपील की, हुड़दंगी नहीं माने तो फिर पुलिस ने लाठियां भांजकर भीड़ को तितर-बितर किया। डीएवी में माहौल तनावपूर्ण होते ही एसपी सिटी श्वेता चौबे भी पूरे लाव लश्कर के साथ डीएवी कॉलेज पहुंच गई। डीएवी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस की मौजूदगी में ही दूसरे छात्र संगठनों ने कॉलेज में शक्ति प्रदर्शन किया।

दोनों गुटों ने दिया धरना

घटना के विरोध में एबीवीपी के बागी गुट ने अपना विरोध दर्ज करते हुए जुलूस नहीं निकाला और कॉलेज गेट के सामने ही धरने पर बैठ गए। वहीं, एबीवीपी कार्यकर्ता भी जमकर नारेबाजी करते हुए बागी गुट के ठीक सामने धरना देने लगे। इसी बीच भाजपा युवा मोर्चा के नेताओं ने आकर एबीवीपी का धरना खत्म करवाया। बाद में बागी गुट भी वहां से चलता बना।

भावुक होकर प्रत्याशी बेहोश

एबीवीपी के नेताओं पर कॉलेज में माहौल खराब करने और गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए बागी गुट के अध्यक्ष प्रत्याशी निखिल शर्मा अपने समर्थकों के साथ कॉलेज गेट के सामने धरने पर बैठा रहा। निखिल धरने के दौरान कई बार भावुक दिखा, जैसे ही धरना खत्म हुआ। निखिल उठते ही गिरकर बेहोश हो गया। मौजूदा छात्र संघ अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह बिष्ट उसे कंधे पर उठाकर ले गया।

Posted By: Inextlive