-छात्रसंघ की अगुवाई में छात्रों ने निकाला जुलूस, घंटों चला प्रदर्शन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बुधवार को छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव की पिटाई के विरोध में बड़ी संख्या में छात्रों के हुजूम ने गुरुवार को कैम्पस में जमकर हंगामा काटा। छात्रों ने कैम्पस में क्लासेस को बंद करवा दिया और प्रशासनिक भवनों पर ताला जड़ दिया। इससे कैम्पस का पूरा माहौल गर्मा गया। इस दौरान छात्रों ने जुलूस निकाला और विवि व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महामंत्री ने की अगुवाई

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीते रविवार को हुई सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में पेपर आउट का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों को आर्ट फैकल्टी कैम्पस के अंदर से जाने का विरोध कर रहे छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को पुलिस ने पीट दिया था। अखिलेश का आरोप था कि उनके साथ मारपीट एएसपी सुकीर्ति माधव के इशारे पर की गई। घटना के विरोध में गुरुवार को छात्रों का जमावड़ा कैम्पस में लगा। छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव, उपाध्यक्ष अखिलेश यादव, महामंत्री शिवम सिंह, छात्रनेता अतेन्द्र सिंह की अगुवाई में छात्र जुटे।

विवि प्रशासन से भी थे नाराज

छात्रसंघ पदाधिकारियों की अगुवाई में जुटे छात्रों ने कैम्पस में घूम घूमकर प्रदर्शन और सेंट्रल लाईब्रेरी गेट तथा चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पर पहुंचकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्र चीफ प्रॉक्टर से भी इस्तीफे की मांग कर रहे थे। माहौल बिगड़ते देख एसएसपी नितिन तिवारी भी फोर्स लेकर पहुंच गए। उन्होंने छात्रों को समझाने की कोशिश की। लेकिन छात्रों की प्रमुख मांग एएसपी सुकीर्ति माधव और मारपीट के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर थी। इसके अलावा उनका गुस्सा विवि प्रशासन पर भी था। आरोप था कि विवि की अनुमति के बगैर बुधवार को पुलिस कैम्पस में कैसे दाखिल हो गई?

वर्जन

यदि भविष्य में किसी भी छात्रसंघ पदाधिकारी एवं विवि के छात्र-छात्राओं के साथ कोई अभद्रता होती है तो छात्रसंघ आमरण अनशन पर बैठेगा। ऐसी स्थिति में हम उग्र आन्दोलन के लिए भी बाध्य होंगे।

अखिलेश यादव, छात्रसंघ उपाध्यक्ष

हमारी मांग एएसपी समेत दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। छात्रसंघ उपाध्यक्ष के साथ मारपीट करना किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

चन्द्रशेखर चौधरी, पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष

Posted By: Inextlive