Virat Kohli Instagram: 100 मिलियन फाॅलोवर्स वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फाॅलोवर्स वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। यही नहीं वह यह मुकाम हासिल करने वाले पहले भारतीय भी हैं।

Updated Date: Tue, 02 Mar 2021 10:47 AM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम एक और रिकाॅर्ड जुड़ गया है। विराट सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोवर्स वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। यही नहीं भारत में किसी भी हस्ती के इंस्टाग्राम पर इतने फाॅलोवर्स नहीं है, जितने कोहली के हो गए। भारतीय कप्तान अब जुवेंटस के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार, अर्जेंटीना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी, हॉलीवुड एक्टर ड्वेन 'द रॉक' जॉनसन, अमेरिकी गायक-गीतकार बेयोंसे और एरियाना ग्रांडे के 100 मिलियन क्लब में शामिल हो गए हैं।

चौथे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी
कोहली इंस्टाग्राम पर चौथे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी हैं। 266 मिलियन फॉलोवर्स के साथ रोनाल्डो लिस्ट (स्पोर्ट्स पर्सन) में सबसे ऊपर हैं जबकि मेसी फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर 187 मिलियन फॉलोवर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में अब विराट का नाम भी शामिल हो गया है।

Virat Kohli - the first cricket star to hit 100 million followers on Instagram 🎉 pic.twitter.com/HI1hTSbo8M

— ICC (@ICC) March 1, 2021

2008 में शुुरु हुआ था करियर
आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान रखने वाले कोहली ने अगस्त 2008 में अपने क्रिकेटर करियर की शुरुआत की थी। भारतीय कप्तान ने 251 एकदिवसीय मैचों में 59.31 की औसत से 12,040 रन बनाए हैं। कोहली ने 90 टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 254 * के साथ 7,490 रन हैं। T20I क्रिकेट में, उन्होंने 138.43 के स्ट्राइक रेट से 2,928 रन बनाते हुए 85 मैच खेले हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की तैयारी
भारतीय कप्तान इस समय इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट की तैयारी रहे हैं जो गुरुवार को शुरू हो रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आगामी मैच की तैयारी के लिए मेजबान टीम कोई कसर नहीं छोड़ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें खिलाड़ियों को नेट्स पर पसीना बहाते हुए एक झलक दी गई। वीडियो में, कोहली और अजिंक्य रहाणे को नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है जबकि रोहित शर्मा को मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ बातचीत करते हुए देखा जा सकता है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.