Virat Kohli Birthday: जमीन पर बैठकर क्लाॅस में पढ़ते थे कोहली, नहीं देखी होंगी विराट की ये 10 तस्वीरें

Updated Date: Thu, 05 Nov 2020 10:43 AM (IST)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का आज 32वां जन्मदिन है। विराट आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं। इसके लिए विराट ने बचपन से ही क्रिकेट की एबीसीडी सीखनी शुरु कर दी थी। आइए आज किंग कोहली के जन्मदिन पर देखें उनकी 10 अनदेखी तस्वीरें।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर, 1988 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ। उनके पिता प्रेम कोहली, जिनका 2006 में निधन हो गया, वह क्रिमिनल लाॅयर थे। विराट कोहली की माँ, सरोज कोहली एक गृहिणी हैं। विराट को बचपन में खूब प्यार मिला। यही वजह है कि आज का फिट कोहली कभी बर्गर खाकर काफी गोल-मटोल हुआ करता था।

विराट कोहली ने अपनी शुरुआती स्कूली शिक्षा दिल्ली के पश्चिम विहार के विशाल भारती पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। इसके बाद विराट 1998 में पश्चिम दिल्ली क्रिकेट अकादमी में शामिल हो गए जहाँ उन्होंने अपना क्रिकेट प्रशिक्षण शुरू किया।

विराट कोहली अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने पिता का देते हैं। विराट कई मौकों पर कबूल चुके हैं अगर पिता ने उनका सपोर्ट नहीं किया होता तो वह आज क्रिकेटर नहीं बन पाते। पिता के साथ की विराट की यह तस्वीर काफी क्यूट है।

विराट कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2011 में अपनी टेस्ट कैप हासिल की। हालाँकि वह टेस्ट डेब्यू को यादगार नहीं बना पाए। वह 10 गेंदों में सिर्फ 4 रन ही बना सके। हालांकि डेब्यू मैचों में फ्लाॅप होने वाले कोहली आज क्रिकेट जगत में राज करते हैं। विराट को मार्डन क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बैट्समैन माना जाता है।

विराट कोहली ने आईपीएल में कुल 191 मैच खेले हैं और 5,872 रन बनाए हैं - लीग में किसी भी क्रिकेटर द्वारा सबसे अधिक रन हैं। कोहली के आईपीएल करियर में 5 शतक और 39 अर्द्धशतक हैं।

इस साल अनुष्का ने अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में सबको बताया। अनुष्का जनवरी 2021 में मां बनने वाली हैं। यानी कि नए साल की शुरुआत विराट के घर खुशियां लेकर आएगी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.