दिल्ली पब्लिक स्कूल में इंडियन टीम के स्टार क्रिकेटर्स को बुलाने की तैयारी

ALLAHABAD: इलाहाबाद में स्टार खिलाडि़यों के आने का सिलसिला जारी रहेगा। बुधवार को टीम इंडिया के खिलाड़ी आशीष नेहरा और युवराज सिंह दिल्ली पब्लिक स्कूल में क्रिकेट एकेडमी का उदघाटन करने पहुंचे थे। स्कूल प्रशासन अब यहां पूर्व टेस्ट खिलाड़ी जहीर खान और टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को भी बुलाने की तैयारी में जुट गया है।

खेल का बनेगा माहौल

डीपीएस की निदेशक सोनू सिंह ने कहा कि स्कूल में खेल का माहौल बना रहे, इसके लिए खिलाडि़यों को बुलाने का सिलसिला जारी रहेगा। कोशिश की जा रही है कि यहां जहीर खान और विराट कोहली को भी बुलाया जाए। दोनों खिलाड़ी यहां आकर बच्चों को टिप्स देंगे, जिसकी वजह से स्थानीय खिलाडि़यों में निखार तो आएगा ही, शहर में खेल का माहौल भी बनेगा।

प्रेक्टिस से आएगा निखार

दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल सुजाता सिंह के मुताबिक अकादमी का मकसद शहर में ऐसे खिलाडि़यों को तैयार करना है, जो आगे चलकर यूपी जूनियर और सीनियर क्रिकेट टीम में जगह बनाने के साथ ही आईपीएल जैसे बड़े आयोजनों में भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा सकें।

हाईटेक व्यवस्था पर जोर

दिल्ली अंडर-23 क्रिकेट टीम के कोच रह चुके एनएस नेगी के मुताबिक कई आईपीएल खिलाड़ी भी डीपीएस में आकर बच्चों को टिप्स देंगे। उन्होंने बताया कि मैदान पर बच्चों के लिए चार टर्फ विकेट तैयार की गई है। विकेट से बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। इसके अलावा दूसरी तमाम तरह की सुविधाएं भी बच्चों को दी जाएंगी।

Posted By: Inextlive