-संतों पर लाठीचार्ज से नाराज हैं पार्टी कार्यकर्ता

प्रदेश अध्यक्ष ने इस्तीफा नामंजूर किया

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

गोदौलिया चौराहे पर धरने पर बैठे संतों पर पुलिस लाठीचार्ज को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का आक्रोश उफान पर आ गया। शनिवार को तीन सौ से अधिक कार्यकर्ताओं ने रवीन्द्रपुरी स्थित प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष ने इसे नामंजूर कर दिया। वहीं लक्ष्मीकांत वाजपेयी के प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय आने की जानकारी मिलते ही कई पूजा आयोजन समितियों के लोग भी वहां पहुंचकर धरना प्रदर्शन करने लगे। उनके साथ भी बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता थे।

मोदी से दिखे आहत

धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि गोदौलिया पर 36 घंटे धरना-प्रदर्शन और फिर पुलिस लाठीचार्ज के दौरान बीजेपी का एक भी विधायक, जनप्रतिनिधि या कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा। जिस पार्टी के विधायक, सांसद उनके मान-सम्मान की रक्षा नहीं कर सकते, वहां रहना बेकार है। उन लोगों ने कहा कि पीएम मोदी मक्का में हादसे के बाद ट्विट कर सकते हैं मगर अपने संसदीय क्षेत्र में संतों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर उनका कोई बयान नहीं आया।

मुस्लिमों ने जाना हाल

पुलिस की पिटाई से घायल स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का हालचाल लेने मुस्लिम समुदाय के लोग विद्यामठ पहुंचे। इस्लामिक फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष शेख मोहम्मद खुर्शीद की अगुवाई में पहुंचे लोगों ने उनकी तबीयत के बारे में पूछा। कहा कि पुलिस ने जिस बेरहमी से उनकी और बटुकों की पिटाई की है उसकी सजा जरूर मिलेगी। इस दौरान मौलाना कलाम नूरी, डॉ.जावेद अनवर, मोहम्मद जीशान, फराज अनवर, मोहम्मद इमरान, प्रोफेसर डॉ। आरिफ, एस.जावेद अहमद, अमजद खां, शैदा बनारसी आदि रहे।

आक्रोश ही आक्रोश

संतों पर लाठीचार्ज और गंगा में विसर्जन न होने के विरोध में सूरज कुंड महोत्सव का आयोजन नहीं किया जाएगा। यह जानकारी केंद्रीय देव दीपावली महासमिति काशी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष छेदीलाल वर्मा ने दी।

श्री काशी विश्वनाथ भक्त सेवा संघ की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता करते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत धन्नी महराज ने इसे साधू समाज का अपमान बताया। कहा कि सभी विधायकों को पीएम के साथ माफी मांगना चाहिए। श्री विश्वेश्वर ट्रस्ट सोसाइटी की ओर से सत्यनारायण पांडेय की अगुवाई में गायत्री मंदिर में उपवास रख प्रशासन की शुद्धि-बुद्धि के लिए प्रार्थना की गयी। व्यापारी नेता मुकेश केशरी की अगुवाई में व्यापारियों ने लाठीचार्ज के विरोध में कैंडिल मार्च निकाला। वकीलों ने भी प्रदर्शन कर दोपहर बाद से काम बंद कर दिया।

Posted By: Inextlive