PATNA : इंटरमीडिएट टॉपर्स घोटाला मामले में फरार चल रहे बीएसईबी के पूर्व चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद का दामाद विवेक रंजन नेपाल में छिपा है। इस बात की भनक मामले की जांच कर रही एसआईटी को भी है। हालांकि विवेक के फरार होने के कारण उसे गिरफ्तार करने में एसआईटी को परेशानी हो सकती है। फिर भी नेपाल के बॉर्डर इलाकों में उसकी धड़-पकड़ के लिए कोशिश जारी है। बताया जाता है कि नेपाल भागने से पहले सीतामढ़ी में विवेक कई दिनों तक छिपा था। सीतामढ़ी के ही एक टीचर ने उसके वहां रहने और फिर नेपाल भागने में मदद की है। अब एसआईटी विवेक की मदद करने वाले टीचर की तलाश कर रही है।

दायर कर दी कोर्ट में अपील

लालकेश्वर के दामाद विवेक रंजन के साथ ही बच्चा राय की बेटी समेत तीन टॉपर्स अब तक फरार हैं। जिनकी तलाश में एसआईटी लगातार छापेमारी कर रही है। इन सब के घरों पर इश्तेहार भी चस्पाया गया है। एसआईटी ने इन सबकी संपत्तियों को ज?त करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए सोमवार को कोर्ट में अपील भी कर दी गई है। एसआईटी ने संपत्ति को कुर्क करने के लिए कोर्ट से आदेश जारी करने की अपील की है। संभावना जताई जा रही है कि एक-दो दिनों में कोर्ट से कुर्की का ऑर्डर मिल जाएगा।

प्रोडिकल गर्ल को मिली जमानत

इंटर आटर््स की फर्जी टॉपर यानी प्रोडिकल गर्ल को कोर्ट से नियमित जमानत मिल गई है। एडीजे परवेज आलम ने सोमवार को क्0-क्0 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी। कोर्ट ने कहा कि आरोपी नाबालिग है। एक लड़की हमेशा अपने माता-पिता की देखरेख में रहती है। वह अपने माता-पिता की इच्छा के विरुद्ध नहीं जाती। कोर्ट ने माना कि लड़की के कॉलेज, उसके माता-पिता और बोर्ड से जुड़े लोगों ने उसे टॉपर बना दिया। जिससे वह फंस गई।

Posted By: Inextlive