RANCHI: विवेकानंद स्कूल में स्कोलोविया की कार्यशाला हुई, जिसमें कक्षा तीन से लेकर बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया गया। विषय था लव यू मॉम एंड डैड। स्कोलोविया लगातार दो सालों से स्कूलों में जाकर कार्यशाला करती आ रहीं हैं ताकि जो बच्चे निराशा की ओर बढ़ रहे हैं उनमें सकारात्मक सोच पैदा की जा सके। बच्चे अपने माता-पिता के प्रति प्रेम-स्नेह को जान-पहचान सकें। स्कोलोविया शो देखने के बाद एक भी बच्चा अपनी आंखो से निकलते आंसुओं को नहीं रोक पाया। सभी को अहसास हुआ कि वे कितनी बड़ी गलतियां करते हैं। शो देखने के बाद वे शपथ लेते हैं कि आगे भविष्य में वे अपने माता-पिता को परेशान और दुखी नहीं करेंगे।

देश में आएगी क्रांति

मुख्य अतिथि कल्याणी शरण(महिला आयोग अध्यक्ष), डॉ रीता कुमारी (साइकोलॉजी प्रोफेसर), मिसेस आरती राणा(महिला आयोग सदस्य ), और रोहित शारदा (प्रसिद्ध समाजसेवी )उपस्थित थे। मिसेस आरती राणा ने कहा कि मैं स्कोलोविया से जुड़कर इसको और आगे तक ले जाने में सहयोग करूंगी। स्कोलोविया ने जो मशाल जलाया है वो भविष्य में क्रांति जरूर लाएगा। विवेकानन्द स्कूल की प्रधानाचार्य मिसेस किरण द्विवेदी ने कहा कि ये एक नई पहल है। इसे भारत के हर एक सरकारी तथा प्राइवेट स्कूलों में होना चाहिए।

ये है स्कोलोविया टीम

कार्यक्रम को सफलता की ओर ले जाने में हमारे प्रेरक जिसमें मुख्य रूप से अभिषेक कुमार(स्कोलोविया के प्रधान ), रविंदर कौर, डॉ आरिफ बट, गौरव अग्रवाल, हम्माद रशीद, सिमरन गुप्ता, विजेंद्र कुमार, गोविन्द दुबे और अनीता सिंह की टीम ने अभिनय किया।

Posted By: Inextlive