- पांच दिन से लापता युवक की हुई थी हत्या, हाईवे पर भीड़ ने किया जाम

- भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने की फायरिंग, लाठीचार्ज

- आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल, दो हत्यारोपी गिरफ्तार

देहरादून: विकासनगर क्षेत्र से किडनेप त्यूणी के युवक की हत्या पर विकासनगर में रविवार को जमकर हंगामा हुआ। पांच दिन पहले किडनेपिंग के बाद युवक की हत्या उसी रात कर दी गई थी। युवक का शव शक्तिनहर में फेंका गया था। हत्या का पता चलते ही गुस्साई भीड़ रविवार को सड़क पर उतर आई और जबरन बाजार बंद कराकर दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे जाम कर दिया। जाम के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद पूरे दिन इलाके में कोहराम मचा रहा।

हवाई फायरिंग कर भांजी लाठियां

भीड़ को बेकाबू होते देख पुलिस ने हवाई फाय¨रग के साथ ही आंसू गैस के गोले छोड़कर मामला काबू करने की कोशिश की, लेकिन हालात बिगड़ते चले गए। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने बाजार खाली कराकर फ्लैग मार्च किया, क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। एहतियात के रूप में पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी घायल

भीड़ द्वारा किए गए पथराव में प्रेमनगर थानाध्यक्ष भी घायल हो गए। इसके अलावा कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। सीओ की सरकारी जीप भी क्षतिग्रस्त हो गई। इलाके में तनाव को देखते हुए खुद एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी देहात परमेंद्र डोभाल समेत एसडीएम जितेंद्र कुमार भी मौके पर डटे हुए हैं।

दो हत्यारोपी हिरासत में

इधर पुलिस ने युवक की हत्या मामले में नामजद दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने युवक की हत्या व शव शक्तिनहर में फेंकने की बात भी कबूली है। वहीं, पुलिस ने बवाल के आरोपी प्रदर्शनकारियों पर भी मुकदमा दर्ज कर करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।

मोती सिंह की हुई थी हत्या

जानकारी के मुताबिक त्यूणी निवासी मोती सिंह विकासनगर के जीवनगढ़ में मकान निर्माण का काम करा रहा था। बीते बुधवार को उसका दो स्थानीय युवकों नदीम और अहसान से विवाद हो गया था। उसी रात से मोती सिंह गायब था, परिजनों ने अगले ही दिन अनहोनी की आशंका जताते हुए तहरीर पुलिस को दे दी थी।

अभी भी नहीं मिला शव

शव की बरामदगी के लिए रविवार को एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई और ढकरानी विद्युत गृह व शक्तिनगर में सर्चिग की गई। हालांकि, शव बरामद नहीं हुआ। इस बीच दोपहर करीब 12 बजे के डाकपत्थर से बाइक रैली समेत नारेबाजी करती हुई भीड़ विकासनगर में डाकपत्थर तिराहे पहुंची और हाईवे जाम कर दिया। लगभग साढ़े तीन घंटे राजमार्ग जाम रहने से वाहनों की लंबी कतारें लग गई व पुलिस को रूट डायवर्ट करने पड़े।

------------

हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ जारी है। शव की तलाश की जा रही है। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

- निवेदिता कुकरेती, एसएसपी, देहरादून।

Posted By: Inextlive