वॉलीबाल में यूपी ब्वॉयज टीम को सिल्वर, ग‌र्ल्स टीम ने तमिलनाडु को पीटा

रेसलिंग में दिल्ली के पहलवानों का दबदबा, यूपी और हरियाणा भी पीछे नहीं

KANPUR

पालिका स्टेडियम में वॉलीबाल मैच में हुए कांटे के मुकाबले में हरियाणा के ब्वॉयज और ग‌र्ल्स प्लेयर्स ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए वॉलीबाल में नेशनल स्कूल चैंपियन बनकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। हालांकि फाइनल मैच में हरियाणा के प्लेयर्स को यूपी की टीम को हराने में लोहे के चने चबाने पड़ गए।

पांचवे राउंड की बढ़त को जीत में बदला

वॉलीबाल मैच में हरियाणा की टीम ने पांचवे सेट में बढ़त बनाई। जिससे उनकी जीत की राह दिखने लगी। इस बढ़त को बरकरार रखते हुए आखिरी सेटों में जीत दर्ज की। हरियाणा की ग‌र्ल्स टीम ने भी शानदार खेलते हुए केरल की टीम को करारी शिकस्त दी। हरियाणा की टीम केरल को तीन सेट में हराकर नेशनल चैंपियन बन गई। यूपी की ग‌र्ल्स टीम ने ब्रांज के लिए तमिलनाडु को फ्0-क् से हरा दिया। भ्9वें नेशनल स्कूल गेम्स के क्लोजिंग सेरेमनी के चीफ गेस्ट पद्मश्री सतपाल विनर्स टीम को ट्राफी दी। रेसलिंग में दिल्ली की टीम ओवरऑल चैंपियन रही। बीएनएसडी शिक्षा निकेतन ग्राउंड पर भ्9वें नेशनल स्कूल गेम्स का रंगारंग समापन हुआ। जिसमें स्टूडेंट्स ने शानदार परफार्मेंस दी।

हमेशा बड़ा गोल सेट करना चाहिए

समारोह के चीफ गेस्ट पद्मश्री सतपाल ने प्लेयर्स से कहा कि करीब ब्भ् साल पहले आपकी तरह ही मैंने भी नेशनल गेम्स में कदम रखा था और उसके बाद यह सिलसिला थमा नहीं। इंटरनेशनल लेवल पर जब इंडिया को मेडल मिलता है तो फिर सारे देश के झंडे इंडिया के नीचे रहते हैं। इसलिए हमेशा बड़ा गोल सेट करके आगे बढ़ना चाहिए। उसके पाने के लिए क्00 परसेंट देना चाहिए, फिर सफलता आपके कदम चूमेगी। गुरू बहुत बड़ी शक्ति होती है। पेरेंट्स के बाद गुरू की डांट का कभी बुरा नहीं मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के लिए बोझ न बने बल्कि देश के पांव बनें जिससे विकास का मार्ग प्रशस्त हो। वहीं इस शानदार आयोजन के लिए उन्होंने बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। अंगद सिंह, उनकी टीम और एजुकेशन ऑफिसर एडी बेसिक वीके गिल की जमकर तारीफ की। प्रोग्राम में एससीईआरटी के डायरेक्टर एसबी सिंह, जेडी राजेन्द्र प्रसाद, डीआईओएस कोमल यादव, डॉ.गीता मिश्रा, राम मिलन सिंह, डिप्टी बीएसए केवी श्रीवास्तव, आरसी सिंह, आरबी सिंह, आरके द्विवेदी मौजूद रहे।

> Posted By: Inextlive