संगम पर बनेगी बोट चेन, उड़ाया जाएगा हॉट बैलून

ALLAHABAD: जिले में मतदाता जागरुकता को लेकर पहली बार दो बड़े आयोजन होने जा रहे हैं। इसी क्रम में रविवार सुबह किला घाट से संगम तट तक बोट चेन बनाई जाएगी। बोट में खड़े लोग इस दौरान मतदाता बनने और मतदान की सामूहिक शपथ लेंगे। इस संबंध में गुरुवार को कैंप कार्यालय में हुई बैठक में डीएम संजय कुमार ने बताया कि इस श्रंखला में जन सामान्य के साथ-साथ पुलिस, आरएएफ और वायु सेना के जवान भी हिस्सा लेंगे। प्रत्येक नाव पर एक गोताखोर और किनारों पर उनकी टीम मौजूद रहेगी।

हेलीकाप्टर से बरसेंगे फूल

डीएम ने बताया कि इस मौके पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा के साथ फोटोग्राफी की जाएगी। मौके पर कमिश्नर, डीएम, एसएसपी, आईजी, डीआईजी, सीडीओ समेत दो सौ पुलिस के जवान की मौजूद रहेंगे। एनएसएस, एनसीसी, सिविल डिफेंस के वालंटियर्स के अलावा डॉक्टरों की टीम भी इस मौके पर शपथ समारोह का हिस्सा बनेगी। नगर आयुक्त को पानी का टैंकर और मोबाइल टायलेट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। सबसे अहम है कि प्रत्येक संप्रदाय के धर्मगुरु भी इस मौके पर जनता से मतदाता बनने की अपील करेंगे। डीएम ने सीडीओ आंद्रा वामसी को बोट चेन के संबंध में व्यवस्था सुदृढ़ किए जाने के निर्देश दिए हैं।

पहली बार उड़ेगा हाट बैलून

डीएम ने बताया कि जिले में पहली बार युवाओं को मतदाता बनने और मतदान करने हेतु जागरुक करने के लिए 16 और 17 अक्टूबर को हॉट बैलून उड़ेगा। यह रोमांचक तरीके से छात्र-छात्राओं सहित आमजन को जागरुक करेगा। इस कार्यक्रम में स्कूल और कॉलेजों के चयनित छात्र-छात्राएं शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं को मतदाता बनने व मतदान करने हेतु जागरुक करने का यह अभिनव प्रयोग किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive