मतदाता जागरुकता अभियान के तहत किया गया आयोजन

शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य लेकर मतदाताओं को जागरूक करने में लगे प्रशासनिक अफसरों ने शनिवार को मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में एक साथ छह हजार मोमबत्ती जलाकर पब्लिक को मतदान अनिवार्य रूप से करने का संदेश दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने खुद इसकी शुरुआत की।

बनाया भारत का नक्शा

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में 2500 खिलाडि़यों ने मोमबती के सर्किल में भारत का मानचित्र तथा महात्मा गांधी का चश्मा बनाकर मतदाताओं से 23 फरवरी के दिन मतदान की अपील की। सर्किल के अंदर भारत को बेहतर बनाने के लिए वोट की अपील की गई तथा सभी को वोट देने के लिए एक संदेश दिया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान आवश्यक है। उन्हाेंने सभी बच्चों से अपील की कि वे अपने घरों में जब भी बात करें वे अपने अभिभावकों से मतदान करने के लिए प्रेरित जरूर करें। कहा कि मतदान के दिन पहले वोट फिर भोजन पर ध्यान दें।

वोट देकर ही खाएं खाना

उन्होंने कहा कि जिस तरह से यह मोमबत्ती रोशनी फैला रही है उसी तरह से आप अपने गांव, घर, मोहल्ले में वोट देने के लिए अपील करिये। उन्होंने कहा कि अपने अभिभावक, माता-पिता, भाई-बहन, चाचा-चाची सभी से कहना है कि वोट देकर ही खाना खायें। उन्हाेंने कहा कि प्रात: 7 बजे से ही मतदान शुरू हो जायेगा। पूरे प्रदेश में इलाहाबाद में ही सबसे ज्यादा मतदाता हैं और हम कार्य में सबसे अव्वल हैं फिर मतदान करने में क्यों पीछे रहें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आन्द्रा वामसी, आएसओ संजय शर्मा, कोच रूस्तम सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

बाक्स

मतदाता पर्ची न बांटने पर BLO के खिलाफ होगी FIR

जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि जो बीएलओ अभी तक अपने क्षेत्र में मतदाता पर्ची का वितरण नहीं किये हैं उनके खिलाफ आपी एक्ट 1952 की सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज की जायेगी। मतदाता पर्ची के वितरण का मिलान 19 फरवरी से प्रारम्भ किया जायेगा।

बाक्स

SMS के माध्यम से जाने अपना बूथ

इस बार निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को अपना बूथ एसएमएस के थ्रू भी जानने का मौका दिया है। इसके जरिए अपने बूथ का पता लगाने के लिए आपको

UPEPICVoter ID card No। 9212357123 या ECI Voter ID card No। 166 पर भेजना होगा। इस पर आपको बूथ की डिटेल मिल जाएगी।

बाक्स

समाज सेवियों ने निकाली रैलीफोटो

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में मताधिकार का प्रयोग के लिए जागरूक करने हेतु शहर पश्चिमी के मुंडेरा मिशन रोड स्थित मुन्नी देवी राम बालक विद्यालय से ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे तक मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। आयोजन लायन्स क्लब इलाहाबाद, अखिल भोजपुरिया समाज, मुन्नी देवी रामबालक स्कूल, किन्नर गार्डन स्कूल एवं बघेल कम्प्यूटर प्रयास से सम्पन्न हुआ। रैली के द्वारा लोगों को हैंडबिल आदि के माध्यम से मताधिकार के प्रति जागरूक किया गया। रैली को मुख्य अतिथि लोक सेवा आयोग के सचिव अटल राय एवं विशिष्ट अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक कोमल यादव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। रैली में लायन्स क्लब के निवर्तमान अध्यक्ष पंकज पाठक, एडवोकेट प्रदीप तिवारी, सुनील पाण्डेय, मूछ नर्तक दुकान जी, डॉ पियूष दीक्षित, डॉ भूपेश द्विवेदी, सुधीर श्रीवास्तव, मनोज रमदानी, लायन अनिल श्रीवास्तव, प्रवीन पांडेय, हिमांशु गुप्ता, बलबीर यादव एवं हजारों की संख्या में बच्चे एवं क्षेत्रीय नागरिकों ने हिस्सा लिया।

Posted By: Inextlive