- रैली के बाद संजय कम्यूनिटी हॉल में किया गया कार्यक्रम

BAREILLY: नवां राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर फ्राइडे को प्रशासन की ओर से जागरुकता रैली निकाली र्गन्3. अपर जिलाधिकारी रामसेवक द्विवेदी ने चौपुला चौराहा पर हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में कई महाविद्यालय, कॉलेज और स्कूल स्टूडेंट्स ने भी प्रतिभाग किया। रैली के दौरान स्टूडेंट्स ने नारे लगाते हुये कहा कि 'जो बांटे दारु, साड़ी और नोट उसको कभी न दें वोट'। 'वोट डालना अपना अधिकार बदले में न लो कोई उपहार'। रैली चौकी चौराहा से रामपुर गार्डन चौराहा होते हुये संजय कम्युनिटी हॉल पहुंची, जहां गोष्ठी में वक्ताओं ने मतदान का महत्व बताया।

18 वर्ष के ऊपर सभी करें मतदान

संजय कम्युनिटी हॉल में डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का उद्देश्य है कि 18 वर्ष के ऊपर कोई भी व्यक्ति अपने मत के अधिकार से वंचित न रहे। सभी को मतदान जरूर करना चाहिए। यह उसका अधिकार है। डीएम ने सभी मतदाताओं को शपथ दिलाई। इस मौके पर कई प्रतियोगिताओं को भी आयोजन किया गया, जिसमें स्लोगन, भाषण, कला, निबंध और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में जीतने वालों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान डीएम ने नए वोटरों को वोटर आईडी कार्ड भी बांटे।

इन्होंने भी मनाया मतदान दिवस

मीरगंज के राजेंद्र प्रसाद पीजी कॉलेज ने भी जागरुकता दिवस पर लोगों को रैली निकालकर अवेयर किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी मतदान के लिए लोगो को किया अवेयर किया। खंडेलवाल कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट साइंस एंड टेक्नोलॉजी ने भी संजय कम्यूनिटी हॉल में मतदान दिवस मनाया। इस मौके पर एसडीएम सदर, एसीएम प्रथम, नायब तहसीलदार, डॉ। प्रीती मेहरोत्रा, डॉ। शोभा सक्सेना, शशांक पुरी, खंडेलवाल कॉलेज के सभी टीचर्स, आदि लोग मौजूद रहे।

कंट्रोल रूम का किया शुभारंभ

वोटर अवेयरनेस डे पर डीएम ने कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया। उन्होंने वोटर हेल्पलाइन नंबर 1950 की भी शुरुआत की। इस नंबर पर पब्लिक वोट से जुड़ी कोई भी जानकारी ले सकती है और शिकायत भी कर सकती है। वोटर की प्रॉब्लम सॉल्यूशन के लिए शिकायत संबंधित उप निर्वाचन अधिकारी को दी जाएगी।

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 3 फ्लाइंग स्क्वॉयड

इलेक्शन में कोई दिक्कत हो, इसको लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। निवार्चन आयोग के निर्देश पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 3-3 फ्लाइंग स्क्वाड बनाने का काम शुरू हो गया है। स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी बनाए जा रहे हैं।

Posted By: Inextlive