- पर्ची के साथ दिए जाएंगे कार्ड

- देर शाम गोरखपुर पहुंचे वोटर कार्ड

GORAKHPUR : वोटर आईडी कार्ड की राह देख रहे लोगों को अब निराश होने की जरूरत नहीं है। पोलिंग स्टेशन के बाहर पर्ची के साथ वोटर आईडी कार्ड मिल जाएगा। ऐसा दावा डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिस के अफसरों ने किया है। अफसरों का कहना है कि दो लाख क्भ् हजार वोटर कार्ड में एक लाख क्भ् हजार देर शाम तक पहुंच जाएंगे।

बूथ पर बीएलओ देंगे वोटर आईडी कार्ड

वोटर स्लिप बांटने में बीएलओ की लापरवाही देखने को मिल रही है। सैटर्डे को बीएलओ पर नये वोटर आईडी कार्ड बांटने की जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी। अफसरों का कहना है कि वोटर आईडी कार्ड बनाने वाली कंपनी ने गोरखपुर की सभी विधानसभाओं का कार्ड भेज दिया है। 70 हजार कार्ड आ गए हैं। बाकी देर शाम तक आ जाएंगे।

वोटर नहीं तो छोड़ दें लोकसभा क्षेत्र

क्0 मई की शाम पांच बजे से प्रचार बंद हो जाएगा। इलेक्शन के लिए सीमाओं को सील कर दिया जाएगा। प्रचार वाहन नहीं चलेंगे और किसी तरह की जनसभा नहीं होगी। बैरियर पर चेकिंग कराई जाएगी। जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि जो लोग वोटर नहीं है। सिर्फ प्रचार करने आए थे। प्रचार करने के बाद डिस्ट्रिक्ट से बाहर चले जाएं। वरना जांच के दौरान पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

क्ख्77 पोस्टल बैलट, चार सर्विस वोटर

जिले में मतदान ड्यूटी में लगे करीब साढ़े क्म् हजार कर्मचारियों में क्ख्77 ने पोस्टल बैलट का इस्तेमाल किया। क्ब्99 ने इलेक्शन ड्यूटी का सर्टिफिकेट लिया है। जिले के बाहर ड्यूटी करने वाले क्99म् सर्विस वोटर्स में चार ने अभी तक अपना वोट भेजा है। जिला निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारियों ने बताया है कि सर्विस वोटर्स की तादाद बढ़ सकती है।

सभी वोटर आईडी कार्ड देर शाम तक पहुंचने की उम्मीद है। वोटर कार्ड बांटने के लिए बीएलओ को दिए जाएंगे। ऐसा इंतजाम किया जाएगा कि बूथ पर पहुंचकर वोटर्स अपना वोटर आईडी कार्ड ले सकें।

गौरव वर्मा, उपजिला निर्वाचन अधिकारी

Posted By: Inextlive