-चेतगंज वार्ड के चुनाव में बूथ तक नहीं पहुंची वो‌र्ट्स की भीड़

-वोटिंग के बाद प्रत्याशियों का भाग्य हुआ ईवीएम में बंद, 28 को होगी काउंटिंग

VARANASI

बनारस नगर निकाय चुनाव में चेतगंज वार्ड के पार्षद पद के लिए मतदान मंगलवार को हुआ। काफी वक्त मिलने के बावजूद वो‌र्ट्स का रुझान नजर नहीं आया। महज 43.60 परसेंट ही मतदान हुआ। सुबह से चल रही सर्द हवा के चलते लोगों ने घर से निकलने के बजाय घर में रहना या अपने-अपने काम में बिजी रहना ज्यादा मुनासिब समझा। पोलिंग बूथ पर मौजूद सभी प्रत्याशियों के एजेंट एक-एक वोट जुटाने के लिए परेशान रहे। वहीं घरों से लोगों को बुलाकर बूथ तक लाने का क्रम भी चलता रहा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से हल्की-फुल्की नोकझोंक को छोड़ दें तो मतदान शांतिपूर्ण रहा।

सुबह शुरू हुआ मतदान

वार्ड संख्या 28 चेतगंज के पार्षद पद के प्रत्याशी अनिल श्रीवास्तव के निधन की वजह से चुनाव स्थगित हो गया था। नये सिरे से चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद मंगलवार को मतदान हुआ। इसके लिए आर्य महिला डिग्री कॉलेज में नौ बूथ बनाये गये थे। सुबह साढ़े सात बजे से मतदान शुरू हुआ। वो‌र्ट्स पर मौसम का असर साफ दिख रहा था। सुबह से लेकर दोपहर होने तक वो‌र्ट्स की संख्या कम ही नजर आ रही थी। दोपहर बाद भीड़ बढ़ी तो शाम तक बनी रही। वार्ड में कुल 9,447 वोट हैं। इनमें से कुल 4,119 वोट पड़े थे। 1,727 महिला और 2,392 पुरुषों ने वोट डाला। चुनाव में कांग्रेस ने अनिल श्रीवास्तव की बेटी अंकिता श्रीवास्तव को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा से शंकर, सपा से दीपू यादव, बसपा के अनिल और निर्दल प्रत्याशी अनिल ने नामांकन किया था।

रही कड़ी सुरक्षा

मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ ही पुलिस अधिकारी लगातार मौजूद रहे। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी आरआर वर्मा के अनुसार मतदान के बाद ईवीएम कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास केन्द्र में रखे गये हैं। वहीं पर मतगणना 28 दिसम्बर को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। पोलिंग पार्टियों ने मतदान सम्पन्न होने के बाद ईवीएम जमा करने की जिम्मेदारी पूरी की।

Posted By: Inextlive