AGRA: ताज बैलून फेस्टिवल के तीसरे दिन सोमवार को उप्र सरकार के पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने बैलून की सवारी की। इससे पूर्व मंत्री के फेस्टिवल के पहले दिन आने की चर्चाएं चल रहीं थीं। हालांकि सीएम अखिलेश यादव द्वारा फेस्टिवल के उद्घाटन के लिए आने की भी चर्चा थी। लेकिन, प्रदेश की राजधानी से इस मामले में नो बोलकर इस बारे में पूर्ण विराम लगा दिया गया था।

पर्यटन अधिकारी को लगी फटकार

सूत्रों का कहना है कि ताज के साए में बैलून की सवारी कराने के लिए फेस्टिवल में बैलून लेकर आई प्राइवेट कंपनी स्काई वाल्ट्ज इन दिनों किसी को लिफ्ट नहीं दे रही है। कमिश्नर प्रदीप भटनागर, डीएम पंकज कुमार, एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह सहित कुछ स्थानीय प्रभावशाली आला अधिकारियों के अलावा कंपनी किसी की भी अधिकारी की नहीं सुन रही है। जबकि सीएम के खास माने जाने वाले मुख्य सचिव आलोक रंजन के बेटे ने अपने दोस्तों के साथ बैलून की सवारी की। लेकिन, अमृत अभिजात द्वारा भेजे गए उनके कुछ चेहेते लोगों को कंपनी ने बैलून में सवार करने से साफ मना कर दिया। उधर, शाम से पीएसी ग्राउंड में ताज बैलून फेस्टिवल के तहत मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान बैलून प्रदर्शित किए गए। म्यूजिक ने उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। डीजी के कड़े तेवर के बाद से कंपनी के दिल्ली में बैठे आकाओं में खलबली मच गई है।

खंदौली में उतरा हॉट एयर बैलून

हॉट एयर बैलून प्रतियोगिता आगरा में ताज के साए में चल रही है। सोमवार को प्रतियोगिता में शामिल एक बैलून हवा का रुख बदलने के चलते खंदौली के ग्राम उजरई के खेतों में उतर गया। आसमान से बैलून के उतरते ही ग्रामीणों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण बैलून देखने के किए मौके पर पहुंच गए। बैलून में सवार पायलट सहित दो विदेशी पर्यटक भी मौजूद थे। बैलून उतरने की सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मौके पर क्लब के मेम्बर्स पहुंच गए और तीनों को बैलून सहित सुरक्षित अवस्था में आगरा ले जाया गया।

Posted By: Inextlive