कांवड़ सेवा शिविरों के कनेक्शन की जांच करेगी विद्युत सुरक्षा टीम

500 रुपए प्रतिदिन पर मिलेगा अस्थाई विद्युत कनेक्शन

Meerut । कांवडि़यों का शहर में पूरी तरह से आगमन शुरु हो चुका है। शहर की सड़कों से लेकर हाईवे बम बम भोले के जयकारों से गूंज रहा है। ऐसे में विद्युत विभाग ने भी कांवडि़यों की सुरक्षा और सुविधा के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। विभाग द्वारा कांवड़ सेवा शिविरों में विद्युत कनेक्शन के लिए विभाग ने इस बार शिविर में जाकर ही कनेक्शन देने की योजना तैयार की है ताकि शिविरों की सुरक्षा की जांच भी हो सके और सभी शिविर अनुमति के बाद ही बिजली का प्रयोग करें।

500 रुपए प्रतिदिन शुल्क

एमडी पावर ने सेवा शिविर संचालकों की सुविधा के लिए इस बार डिस्काम द्वारा 500 रुपए प्रतिदिन अस्थायी कनेक्शन देने की सुविधा दी है। शिविर से पहले 500 रुपए की रसीद कटाकर अस्थाई कनेक्शन के लिए आवेदन किया जा सकता है। यदि किसी कारण से शिविर संचालक कनेक्शन नही ले पाया है तो वह विद्युत सुरक्षा टीम से संपर्क कर शिविर में ही भुगतान कर सकता है।

250 से अधिक शिविर पर

शहर के विभिन्न मार्गो और हाईवे पर 250 से अधिक सेवा शिविर शुरु हो चुके हैं लेकिन अभी तक विद्युत विभाग के पास सेवा शिविर में विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन नही आया है। जबकि शिविर में लाइट, पंखे, कूलर से लेकर डीजे सेट का प्रयोग किया जाता है। ऐसे में विभाग खुद शिविर में जाकर कनेक्शन की जांच करेगा।

शिविर लगना शुरु हो चुके हैं अस्थाई कनेक्शन के लिए आवेदन भी मांगे गए हैं विभाग स्तर पर खुद निरीक्षण कराकर शिविरों को कनेक्शन दिया जाएगा।

बीएस यादव, चीफ इंजीनियर

Posted By: Inextlive